• Hindi News
  • Business
  • Rakesh Jhunjhunwala Increased Stake In Titan, Bought Shares For The First Time Since December 2019

शेयर में गिरावट का फायदा:टाइटन में झुनझुनवाला ने बढ़ाई हिस्सेदारी, दिसंबर 2019 के बाद पहली बार खरीदे शेयर

मुंबईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला एक बार फिर टाइटन के शेयर्स को लेकर चर्चा में हैं। करीबन दो साल बाद उन्होंने टाइटन में हिस्सेदारी बढ़ाई है। इसके पहले अंतिम बार उन्होंने दिसंबर 2019 में टाइटन के शेयर खरीदे थे।

टाइटन के शेयर होल्डिंग पैटर्न में है जानकारी

सितंबर तिमाही में टाइटन के शेयर होल्डिंग पैटर्न से यह पता चला है। राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा ने टाइटन के शेयर खरीदे हैं। उन्होंने इसके साथ ही सरकारी कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी सेल के भी शेयर में खरीदी की है। झुनझुनवाला और उनकी पत्नी की टाइटन में 4.87% हिस्सेदारी है। जून में यह हिस्सेदारी 4.87% थी।

रेखा ने घटाई हिस्सेदारी

हालांकि उनकी पत्नी रेखा ने अपनी हिस्सेदारी घटा दी है। उनकी हिस्सेदारी टाइटन में 1.07% सितंबर तिमाही में थी। जबकि जून में उनके पास 1.09% होल्डिंग थी। टाइटन के शेयर 18 अक्टूबर को एक साल के हाई पर चले गए थे। उस दिन शेयर का भाव 2,653 रुपए था। पर गुरुवार को यह 2,393 रुपए पर आ गया। यानी तीन दिनों में इसमें प्रति शेयर 300 रुपए की गिरावट आई है।

एक साल पहले इसका शेयर 1,154 रुपए पर था। टाइटन का मार्केट कैप 2.13 लाख करोड़ रुपए है। इस आधार पर राकेश और रेखा दोनों के टाइटन के शेयर्स की वैल्यू 10,393 करोड़ रुपए है।

रेखा के पास 95.40 लाख शेयर्स

रेखा के पास टाइटन के 95.40 लाख शेयर्स हैं। राकेश के पास 3.37 करोड़ शेयर्स हैं। उनकी हिस्सेदारी टाइटन में सितंबर तिमाही में 3.8% थी। जून तिमाही में 3.72% हिस्सेदारी थी। 2019 दिसंबर तक दोनों के पास 6.7% हिस्सेदारी थी। हालांकि इसके बाद दोनों ने हिस्सेदारी घटानी शुरू कर दी थी। राकेश झुनझुनवाला ने सेल में जून तिमाही में प्रवेश किया था। उन्होंने सितंबर तिमाही में फिर से हिस्सेदारी बढ़ाकर 1.76% कर दी। जून में यह हिस्सेदारी 1.39% थी।

सेल का शेयर्स 117 रुपए पर

सेल का शेयर 117 रुपए पर कारोबार कर रहा है। इस आधार पर झुनझुनवाला की हिस्सेदारी की वैल्यू 300 करोड़ रुपए है। सितंबर तिमाही के दौरान झुनझुनवाला ने MCX, ल्युपिन और अन्य कई स्टॉक में अपनी हिस्सेदारी घटाई है। शेयर बाजार में तीन दिनों से गिरावट जारी है। इस वजह से हैवी के साथ मिड और स्माल कैप शेयर्स में भारी गिरावट आई है।

टाइटन के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज, धामपुर, बलरामपुर चीनी मिल्स, TCS सहित अन्य शेयर्स जमकर पिटे हैं। सेंसेक्स गुरुवार को 700 अंक की गिरावट के साथ 60,550 पर कारोबार कर रहा है।

खबरें और भी हैं...