--Advertisement--

लोन डिफॉल्ट / आईएलएंडएफएस के एमडी का इस्तीफा, 5 निदेशकों ने भी पद छोड़ा

Dainik Bhaskar

Sep 22, 2018, 04:10 PM IST


Ramesh Bawa resigns as MD of IL&FS Investment Managers
X
Ramesh Bawa resigns as MD of IL&FS Investment Managers

  • ग्रुप की कंपनियों ने लोन के भुगतान में डिफॉल्ट किया
  • समूह पर 35,000 करोड़ रुपए का कर्ज  
  • शुक्रवार को कंपनी का शेयर 16% लुढ़का

मुंबई. आईएलएंडएफएस इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स के एमडी रमेश बावा ने शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया। कंपनी ने शनिवार को स्टॉक एक्सचेंज को इसकी जानकारी दी। लोन भुगतान में डिफॉल्ट के आरोपों और कॉरपोरेट गवर्नेंस के मामलों की वजह से उन्होंने पद छोड़ दिया।

सेबी समेत कई रेग्युलेटर कर रहे जांच

  1. चार स्वतंत्र निदेशकों रेनु चालू, सुरिंदर सिंह कोहली, शुभलक्ष्मी पनसे और उदय वेद ने भी इस्तीफे दे दिए। उधर, नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर वैभव कपूर ने भी पद छोड़ दिया।

  2. आईएलएंडएफएस वित्तीय अनियतमितताओं और कॉरपोरेट गवर्नेंस से जुड़े मामलों में सेबी समेत कई रेग्युलेटरी संस्थाओं की जांच के दायरे में है। इस महीने की शुरुआत में पता चला कि ग्रुप ने सिडबी से लिए 1,000 करोड़ रुपए के कर्ज के भुगतान में डिफॉल्ट किया।

  3. इसकी सब्सिडियरी कंपनी ने भी डवलपमेंट फाइनेंस इंस्टीट्यूशन के 500 करोड़ रुपए के भुगतान में चूक कर दी। ग्रुप पर करीब 35,000 करोड़ रुपए का कर्ज है।

  4. क्रेडिट रेटिंग एजेंसियों ने समूह के कई कर्जों को डाउनग्रेड किया है। कंपनी ने डिफॉल्ट की जानकारी देने में भी देरी की। सेबी, आरबीआई, वित्त मंत्रालय और कॉरपोरेट अफेयर्स मंत्रालय को भी शिकायतें मिली हैं।

  5. नकदी संकट की वजह से शुक्रवार को आईएलएंडएफएस इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स का शेयर 16.08% गिरावट के साथ 7.36 रुपए पर बंद हुआ। इसका असर सभी नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों के शेयरों पर दिखा।

Astrology

Recommended

Click to listen..