• Hindi News
  • Business
  • Ratan Tata: Tata Group Chairman Ratan Tata praises PM Narendra Modi and Amit Shah

कॉर्पोरेट / रतन टाटा ने मोदी और अमित शाह की तारीफ की, कहा- ऐसी दूरदर्शी सरकार की मदद करनी चाहिए

टाटा ग्रुप के चेयरमैन एमेरिटस रतन टाटा। टाटा ग्रुप के चेयरमैन एमेरिटस रतन टाटा।
X
टाटा ग्रुप के चेयरमैन एमेरिटस रतन टाटा।टाटा ग्रुप के चेयरमैन एमेरिटस रतन टाटा।

  • टाटा ग्रुप के चेयरमैन एमेरिटस ने कहा- प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के पास देश के लिए विजन है
  • देश नए भारत की दिशा में बढ़ रहा, युवाओं का स्किल्ड होना जरूरी

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2020, 08:07 PM IST

गांधीनगर (गुजरात). टाटा ग्रुप के चेयरमैन एमेरिटस रतन टाटा ने सरकार की तारीफ की है। गांधीनगर में बुधवार को इंस्टीट्यूट ऑफ स्किल्स (आईआईएस) के शिलान्यास कार्यक्रम में टाटा ने कहा- हमारे प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के पास देश के लिए एक विजन है। उन्होंने कई दूरदर्शी कदम उठाए हैं। सरकार पर गर्व किया जा सकता है, हमें ऐसी दूरदर्शी सरकार की मदद करनी चाहिए।

युवा स्किल्ड होंगे, तभी देश तरक्की करेगा: रतन टाटा

टाटा ने कहा कि भारत एक नए भारत की दिशा में बढ़ रहा है। देश के युवाओं को पर्याप्त मौकों की जरूरत है। उन्हें अवसर तभी मिलेंगे जब वे पूरी तरह कुशल (स्किल्ड) होंगे। उनकी स्किल्स के बिना देश तरक्की की राह पर आगे नहीं बढ़ सकता। हमें नई क्षमताओं की जरूरत है, यह विजनरी सोच से ही संभव है।

गांधीनगर में आईआईएस स्थापित करने में टाटा ग्रुप ने केंद्र सरकार के साथ पार्टनरशिप की है। स्किल प्रोग्राम के इस मिशन से जुड़ने का मौका देने के लिए रतन टाटा ने प्रधानमंत्री का आभार जताया। उन्होंने कहा- काश मैं 20 साल का होता ताकि इस प्रयास में ज्यादा ऊर्जा के साथ जुड़ पाता।

मोदी ने 6 जनवरी को रतन टाटा समेत देश के 11 प्रमुख उद्योगपतियों से मुलाकात की थी। बैठक में आर्थिक विकास दर और रोजगार के मौके बढ़ाने के उपायों पर चर्चा हुई। इस दौरान मोदी ने कहा था कि सरकार की तारीफ करने के बजाय अर्थव्यवस्था की कमियां दूर करने के लिए राय दें।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना