• Hindi News
  • Business
  • Reliance Foundation Chairperson Nita Ambani Launches A Social Media Platform Hercircle

महिला दिवस पर नीता अंबानी की नई पहल:​​​​​​​रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन ने महिलाओं के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हर सर्कल लांच किया

नई दिल्ली9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोशल प्लेटफॉर्म पर महिलाओं से संबंधित सामग्रियां मौजूद हैं, जो महिलाओं को विकास में मदद कर सकती हैं और महिलाओं को एक-दूसरे से जोड़ती हैं - Dainik Bhaskar
सोशल प्लेटफॉर्म पर महिलाओं से संबंधित सामग्रियां मौजूद हैं, जो महिलाओं को विकास में मदद कर सकती हैं और महिलाओं को एक-दूसरे से जोड़ती हैं
  • नीता अंबानी ने कहा कि डिजिटल प्लेटफॉर्म HerCircle.in से हर महिला जुड़ सकती है और अपनी दुनिया बना सकती है
  • उन्होंने कहा हर सर्कल पर हर संस्कृति, समुदाय और देश की महिलाओं के आईडियाज और इनिशिएटिव का स्वागत है

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से एक दिन पहले रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता मुकेश अंबानी ने रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हर सर्कल लांच किया। इस प्लेटफॉर्म का मुख्य मकसद महिलाओं को मजबूत बनाना है। सोशल प्लेटफॉर्म पर महिलाओं से संबंधित सामग्रियां मौजूद हैं, जो महिलाओं को विकास में मदद कर सकती हैं और महिलाओं को एक-दूसरे से जोड़ती हैं।

लांच के मौके पर नीता अंबानी ने कहा कि HerCircle.in एक डिजिटल प्लेटफॉर्म है, जिससे हर महिला जुड़ सकती है और अपनी दुनिया बना सकती है। हर सर्कल हर संस्कृति, समुदाय और देश की महिलाओं के आईडियाज और इनिशिएटिव का स्वागत करता है। हम HerCircle.in के माध्यम से लाखों महिलाओं के लिए समर्थन और एकजुटता का एक बड़ा सर्किल बना सकते हैं। समानता और सिस्टरहुड इस प्लेटफॉर्म की विशेषता होगी।

जब महिलाएं महिलाओं का ध्यान रखती हैं तो अविश्वसनीय चीजें होती हैं

अंबानी ने कहा कि जब महिलाएं महिलाओं का ध्यान रखती हैं तो अविश्वसनीय चीजें होती हैं। मैं अपने जीवनभर मजबूत महिलाओं से घिरी रही, जिनसे मैंने करुणा, लचीलापन और सकारात्मकता सीखी और बदले में वही सीख मैंने दूसरों को देने का प्रयास किया। मैं 11 लड़कियों के परिवार में पली-बढ़ी, जहां मुझे खुद पर विश्वास करना सिखाया गया। मुझे अपनी बेटी ईशा से अपने सपनों का साकार करने के लिए बिना शर्त प्यार और विश्वास मिला। अपनी बहू श्लोका से मैंने सहानुभूति और धैर्य सीखा। चाहे वह रिलायंस फाउंडेशन में मेरे साथ काम करने वाली महिलाएं हों या राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय महिला नेता, हमारे साझा अनुभवों ने मुझे सीखाया है कि हमारे संघर्ष और जीत एक दूसरे के साथ गूथे हुए हैं।

हरसर्किल महिलाओं से संबंधित सामग्री प्रदान करने के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेश

हरसर्किल महिलाओं से संबंधित सामग्री प्रदान करने के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन होगा। यहां वीडियो देखे जा सकेंगे। साथ ही वित्त, कार्य, व्यक्तित्व विकास, सामुदायिक सेवा, सौंदर्य, फैशन, मनोरंजन, रचनात्मक आत्माअभिव्यक्ति के लेख पढ़े जा सकेंगे। महिलाओं की सार्वजनिक जीवन में सक्रिय भागीदारी को कवर करने वाली समाधानपरक लेख भी यहां मिलेंगे।

महिलाओं को विशेषज्ञ पैनल से मुफ्त सलाह मिलेगी

प्लेटफॉर्म पर रिलायंस का विशेषज्ञ पैनल महिलाओं को स्वास्थ्य, कल्याण, शिक्षा, उद्यमिता, वित्त, परोपकार और नेतृत्व पर मुफ्त सलाह देगा। अपस्किलिंग और जॉब सेक्शन में प्रोफ़ाइल के अनुकूल नौकरी के अवसर भी प्राप्त होंगे। महिलाएं डिजिटल पाठ्यक्रमों के माध्यम से सफल व्यवसायी बनने के गुर भी यहां सीख सकती हैं।

हरसर्किल का सोशल नेटवर्किंग हिस्सा केवल महिलाओं के लिए

हरसर्किल का सोशल नेटवर्किंग हिस्सा केवल और केवल महिलाओं के लिए ही होगा। जबकि विडियो और आर्टिकल वाला सेक्शन सभी के लिए खुला रहेगा। सोशल नेटवर्किंग केवल महिलाओं के लिए ही आरक्षित होने के कारण महिलाएं बिना झिझक नए दोस्त बना सकेंगी और सवाल पूछ सकेंगी। प्लेटफॉर्म पर वित्तीय प्रबंधन और स्वास्थ्य संबंधी सवालों के लिए विशेष चैटरूम बनाया गया है। फिटनेस, गर्भ और पेरेंटिंग संबंधी विषयों के लिए एक विशेष ‘हर गुड हैबिट ऐप ट्रैकर’ भी इसमें उपलब्ध होगा।

वेबसाइट को अन्य भारतीय भाषाओं में भी इसे लांच किया जाएगा

हरसर्किल, डेस्कटॉप और मोबाइल पर खुलने वाली वेबसाइट है। यह गूगल प्ले स्टोर और माई जियो ऐप स्टोर पर मुफ्त उपलब्ध है। हरसर्किल में यूजर्स फ्री रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। अभी यह वेबसाइट अंग्रेजी में उपलब्ध है बाद में अन्य भारतीय भाषाओं में भी इसे लांच किया जाएगा।