ब्रोकरेज हाउस का अनुमान:रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर जा सकता है 3,400 रुपए पर, 45% फायदा की उम्मीद

मुंबई9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रिलायंस इंडस्ट्रीज देश की सबसे बड़ी कंपनी है। इसका शेयर सोमवार को मामूली बढ़त के साथ 2,437 रुपए पर बंद हुआ - Dainik Bhaskar
रिलायंस इंडस्ट्रीज देश की सबसे बड़ी कंपनी है। इसका शेयर सोमवार को मामूली बढ़त के साथ 2,437 रुपए पर बंद हुआ

विदेशी ब्रोकरेज हाउस जेफरीज ने अनुमान लगाया है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 3,400 रुपए तक जा सकता है। इस आधार पर इसमें 45% का फायदा मिलने की उम्मीद है।

देश की सबसे बड़ी कंपनी

मार्केट कैप के लिहाज से रिलायंस इंडस्ट्रीज देश की सबसे बड़ी कंपनी है। इसका शेयर सोमवार को मामूली बढ़त के साथ 2,437 रुपए पर बंद हुआ। 19 अक्टूबर को यह 2,750 रुपए पर था जबकि 29 जनवरी 2021 को यह 1,839 रुपए था। यह दोनों लेवल एक साल का ऊपरी और निचला स्तर था।

आगे तेजी दिख सकती है स्टॉक में

जेफरीज ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 2021 में निफ्टी-50 में 5% की गिरावट के साथ बंद हुआ था। इस वजह से इसमें आगे तेजी दिख सकती है। इसकी रिटेल और टेलीकॉम कंपनियां इसके लिए मुख्य ग्रोथ का काम करेंगी। इसने कहा कि टेलीकॉम कंपनी जियो द्वारा टैरिफ बढ़ाने जाने से इसकी इनकम बढ़ेगी। साथ ही रिटेल भी अच्छा कारोबार करेगा।

जियो इस साल लिस्ट हो सकती है

रिलायंस जियो इस साल में अपना इश्यू लेकर आ सकती है। विदेशी ब्रोकरेज हाउस CLSA ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि इस साल में यह स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट हो सकती है। जियो देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। इसके पास 43 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं। इसका मार्केट वैल्यूएशन 5 लाख करोड़ रुपए के करीब है।

टेक महिंद्रा का शेयर बढ़ेगा

उधर, मोर्गन स्टेनली ने कहा है कि टेक महिंद्रा का शेयर बढ़ेगा। इसका रेवेन्यू ग्रोथ अच्छा होगा। ब्रोकरेज हाउस क्रेडिट सुइस ने अनुमान लगाया है कि डीमार्ट चलाने वाली कंपनी अवेन्यू सुपर मार्ट का स्टॉक कमजोर रह सकता है। यह 3,600 रुपए तक जा सकता है। हालांकि पिछले साल इस स्टॉक ने 5,899 हजार रुपए का लेवल टच किया था। 29 जनवरी 2021 को यह शेयर 2,610 रुपए पर था। सोमवार को यह 2% की गिरावट के साथ 4,642 रुपए पर कारोबार कर रहा था।