पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Business
  • Reliance JioPhone Relaunch News Update; 4G JIOPhone Relaunch In First Quarter Of 2021

नए साल का तोहफा:रिलायंस दोबारा लॉन्च करने वाला है 4G फीचर वाला जियो फोन, करना होगा बस थोड़ा इंतजार

मुंबई9 महीने पहले
  • रिलायंस जियो का टार्गेट लगभग 20-30 करोड़ मोबाइल फोन ग्राहकों का है

रिलायंस जियो 4G फीचर वाला जियो फोन दोबारा लॉन्च करने वाली है। ज्यादा संभावना है कि यह 2021 की पहली तिमाही में लॉन्च हो सकती है। कोरोना महामारी के बीच वर्क और स्टडी फ्रॉम होम जैसी स्थिति को देखते हुए कंपनी ने यह फैसला लिया है। क्योंकि इससे काम, स्टडी और मनोरंजन के मार्केट में लगातार ग्रोथ देखने को मिल रही है।

कंपनी का लक्ष्य 30 करोड़ यूजर्स तक का है

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नए रिलायंस जियो फोन को कॉन्ट्रैक्ट पर विनिर्माण करने वाली कंपनी फ्लेक्स द्वारा बनाएगी। एजेंसी के मुताबिक रिलायंस जियो का टार्गेट लगभग 20-30 करोड़ मोबाइल फोन ग्राहकों का है, जो वर्तमान में 2G यूजर हैं।

गूगल-जियो मिलकर बना रहे हैं स्मार्टफोन

जियो के नए 4G फोन की दोबारा लॉन्चिंग तब हो रही है, जब जियो और गूगल एंड्रॉयड स्मार्टफोन का भारत में ट्रायल जारी है। बता दें कि इसी साल के शुरुआत में गूगल ने जियो प्लेटफॉर्म में 7.7% हिस्सेदारी के लिए 33,737 करोड़ रुपए का निवेश किया था।

इसी साल जुलाई में कंपनी की सालाना बैठक में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने भविष्य में 2G मुक्त भारत के लिए गूगल के साथ मिलकर काम करेगी। इसके लिए कम कीमत में 4G और 5G स्मार्टफोन के निर्माण किया जाएगा। इससे पहले कंपनी ने 2017 में जियो फोन लॉन्च किया था, जिसके पास 10 करोड़ से ज्यादा यूजर हैं। इनमें से ज्यादातर यूजर पहली बार इंटरनेट यूज कर रहे हैं।