पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सावधान! मुकेश अंबानी की कंपनी के नाम पर ठगी:जियो मार्ट सर्विस के लिए फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी; रिलायंस रिटेल ने जारी की चेतावनी, ये है 10 फर्जी वेबसाइट की लिस्ट

नई दिल्ली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दिसंबर 2019 में रिलायंस ने जियो मार्ट की शुरुआत मुंबई के कुछ इलाकों में की थी। अब इसका देश के 200 शहरों में विस्तार हो चुका है। - Dainik Bhaskar
दिसंबर 2019 में रिलायंस ने जियो मार्ट की शुरुआत मुंबई के कुछ इलाकों में की थी। अब इसका देश के 200 शहरों में विस्तार हो चुका है।
  • कंपनी ने कहा कि हम वर्तमान में किसी भी डीलरशिप या फ्रेंचाइजी को नहीं चला रहे हैं
  • जियोमार्ट की आधिकारिक वेबसाइट है https://www.jiomart.com/

मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल कंपनी जियो मार्ट की फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। अब कंपनी ने ऐसे जालसाजों से बचने के लिए लोगों को चेताया है। कंपनी का कहना है कि जियोमार्ट के नाम पर फर्जी वेबसाइट चल रही हैं और लोगों को फ्रेंचाइजी या डीलरशिप दिलाने के नाम पर ठगा जा रहा है।

कंपनी ने नोटिस जारी किया

कंपनी ने अपनी चेतावनी नोटिस में कहा कि हम वर्तमान में किसी भी डीलरशिप या फ्रेंचाइजी को नहीं चला रहे हैं और ना ही इसके लिए किसी एजेंट को हायर किया है। साथ ही कंपनी ने नोटिस में कहा है कि हम फ्रेंचाइजी नियुक्त करने के नाम पर किसी भी तरह की कोई भी रकम नहीं लेते हैं।

फ्रेंचाइजी देने के नाम पर धोखाधड़ी

कंपनी ने कहा कि जियो मार्ट के नाम पर कुछ जालसाज फर्जी वेबसाइट चला रहे हैं और जियोमार्ट सर्विस की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर धोखाधड़ी कर रहे हैं। जियो मार्ट ने कहा है कि जियोमार्ट की आधिकारिक वेबसाइट https://www.jiomart.com इसके अलावा कंपनी ने कुछ फर्जी वेबसाइट्स की सूची भी जारी की है।

इन 10 फर्जी वेबसाइट से बच कर रहें-

कंपनी ने कुछ फर्जी वेबसाइट्स की सूची जारी की है, जो इस तरह है…

1- jmartfranchise.in

2- jiodealership.com

3- jiomartfranchises.com

4- jiomartshop.info

5- jiomartreliance.com

6- jiomartfranchiseonline.com

7- jiomartsfranchises.online

8- jiomart-franchise.com

9- jiomartindia.in.net

10- jiomartfranchise.co

जियो मार्ट पर उपलब्‍ध हैं 50 हजार से ज्‍यादा प्रोडक्‍ट्स

दिसंबर 2019 में रिलायंस ने जियो मार्ट की शुरुआत मुंबई के कुछ इलाकों में की थी। अब इसका देश के 200 शहरों में विस्तार हो चुका है। जियो मार्ट में आम उपभोक्‍ताओं की रोजमर्रा की जरूरतों से जुड़े 50 हजार से अधिक उत्पाद उपलब्ध हैं। जियो मार्ट ग्राहक के आस-पास के किराना स्टोर के साथ जुड़कर सामान उपलब्ध कराने का काम करता है।

वाट्सऐप के जरिए कर सकेंगे खरीददारी

हाल ही में वाट्सऐप के जरिए अपनी सेवाओं की शुरुआत के लिए जियो मार्ट ने एक नंबर जारी किया है। यहां से खरीदारी के लिए ग्राहकों को अपने फोन पर वॉट्सऐप नंबर 8850008000 डायल करना होगा। इसके बाद संबंधित जगहों पर दी जाने वाली सेवा के क्षेत्र वाले ग्राहक इस नंबर पर कम्युनिकेट कर ऑनलाइन घर बैठे किराना के सामान के लिए ऑर्डर कर सकते हैं।

वॉट्सऐप पर खरीददारी की प्रक्रिया

सबसे पहले वॉट्सऐप नंबर सेव करलें। वॉट्सऐप पर जियोमार्ट ऑर्डर प्लेस करने के लिए एक लिंक मुहैया कराता है। जिसकी अवधि 30 मिनट तक के लिए होगी। ग्राहक को इस लिंक पर क्लिक कर अपनी कुछ जानकारियां सबमिट करनी होगी। इसके बाद ग्राहक को ऑर्डर और स्टोर की जानकारी उसके नंबर पर दी जाती है। इसी के साथ अब ग्राहक का ऑर्डर उसके आस-पास के किराना स्टोर या जियोमार्ट स्टोर को भेज दिया जाएगा। ऑर्डर तैयार होने की जानकारी भी ग्राहक को व्हाट्सएप के जरिए ही मिलेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser