पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Business
  • RK Jain Becomes CEO Of Adani Airport, Head Office Will Also Shift From Mumbai To Ahmedabad

मुंबई एयरपोर्ट पर कंट्रोल के बाद मैनेजमेंट में बड़ा बदलाव:आर के जैन बने अडाणी एयरपोर्ट के नए CEO, हेड ऑफिस भी मुंबई से अहमदाबाद शिफ्ट होगा

मुंबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भारत में हवाई यात्रा करने वाला हर चौथा आदमी अडाणी के एयरपोर्ट से यात्रा करता है।     -फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
भारत में हवाई यात्रा करने वाला हर चौथा आदमी अडाणी के एयरपोर्ट से यात्रा करता है।   -फाइल फोटो

देश के दूसरी सबसे अमीर कारोबारी ने हाल ही में मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का मैनेजमेंट कंट्रोल में लिया है। इसके बाद रविवार को एयरपोर्ट बिजनेस देखने वाली कंपनी में बड़े बदलाव किए गए है। आर के जैन अब अडाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड के नए CEO होंगे। उन्होंने बेहनाद जंदी का स्थान लिया है। इसके अलावा कंपनी अपना हेड ऑफिस भी मुंबई से अहमदाबाद शिफ्ट करेगी।

अडाणी ग्रुप की ओर से जारी बयान के मुताबिक एयरपोर्ट सेक्टर में ग्रुप तेजी से आगे बढ़ रहा है। ऐसे में अडाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड (AAHL) का हेड ऑफिस अब मुंबई से गुजरात शिफ्ट करने का फैसला लिया गया है।

एयरपोर्ट कंपनी में बड़े बदलाव, आर के जैन होंगे नए सीईओ
अडाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स के नए CEO आर के जैन मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (MIAL) जुड़े हुए हैं। अडाणी ग्रुप ने बताया कि उन्होंने नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का प्रोजेक्ट कंपनी को दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई। आरके जैन ने बेहनाद जंदी को रिप्लेस किया है। जंदी को अडाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड में नॉन एयरो डिपॉर्टमेंट में CEO नियुक्त किया गया है।

आर के जैन ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के CEO का पद छोड़ा है, जिसे अब प्रकाश तुल्सियानी संभालेंगे। प्रकाश अभी अडाणी एयरपोर्ट होलडिंग्स में ऑपरेशन प्रेसीडेंट का पद है।

देश में हवाई सफर करने वाला हर चौथा यात्री अडाणी के एयरपोर्ट से करता है यात्रा
बताते चलें कि अडाणी ग्रुप ने 13 जुलाई को ही मुंबई एयरपोर्ट को बनाने वाली और मालिक GVK ग्रुप से बड़ी हिस्सेदारी खरीदी है। अब अडाणी ग्रुप के पास मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड की 74% है। इसके अलावा अडानी ग्रुप के पास गुवाहटी, लखनऊ, अहमदाबाद, मंगलुरु, जयपुर और तिरुवंतपुरम एयरपोर्ट के मैनेजमेंट का भी जिम्मा है। इस लिहाज से भारत में हवाई यात्रा करने वाला हर चौथा आदमी अडाणी के एयरपोर्ट से यात्रा करता है।