• Hindi News
  • Business
  • Ruchi Soya Down 13% In June Quarter Profit, Acharya Balakrishna Resigns As Managing Director Of The Company

इस्तीफा:रुचि सोया के मैनेजिंग डायरेक्टर पद से आचार्य बालकृष्ण का इस्तीफा, जून तिमाही में कंपनी के मुनाफे में 13% की कमी

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आचार्य बालकृष्ण चेयरमैन पद पर बने रहेंगे। - Dainik Bhaskar
आचार्य बालकृष्ण चेयरमैन पद पर बने रहेंगे।
  • जून तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 12.25 करोड़ रहा
  • जून तिमाही में टोटल इनकम 3,057.15 करोड़ रुपए

रुचि सोया के मैनेजिंग डायरेक्टर आचार्य बालकृष्ण ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनकी जगह पर नए एमडी राम भारत होंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि रोटेशन के तहत यह तय था और इस वजह से आचार्य ने इस्तीफा दिया। हालांकि वे चेयरमैन बने रहेंगे।

जून तिमाही के नतीजे

पतंजलि ग्रुप की कंपनी रुचि सोया के जून तिमाही मुनाफे में 13 % की कमी देखी गई। 30 जून को समाप्त हुई समान तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 12.25 करोड़ रहा। पिछले वर्ष समान तिमाही में मुनाफा 14.01 करोड़ रुपए था। कंपनी की कुल आय में भी कमी आई है। पिछले साल कंपनी की टोटल इनकम 3,125.65 करोड़ रुपए थी जो जून तिमाही में गिरकर 3,057.15 करोड़ रुपए हो गई है।

राम भारत कंपनी के नए मैनेजिंग डायरेक्टर बने हैं। इनका कार्यकाल 19 अगस्त से दिसंबर 2022 तक का होगा। राम कंपनी के सर्वकालिक निदेशक पद भी कार्यरत हैं।

रुचि सोया का अधिग्रहण

वर्ष 2019 में योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने रुचि सोया को 4350 करोड़ में खरीद था। दिसंबर में अधिग्रहण के बाद पतंजलि ग्रुप ने अपने व्यापार के विस्तार का पहला अभियान पूरा किया था। आचार्य बालकृष्ण रुचि सोया बोर्ड की 'कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी कमेटी' के चेयरमैन और स्वामी रामदेव इसके सदस्य बने थे।

खबरें और भी हैं...