रिपोर्ट / साल की दूसरी छमाही में दो नए फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है सैमसंग, 2021 में आएगा सस्ता फोल्डेबल फोन

कई लोगों ने यह भी कहा है कि गैलेक्सी फोल्ड की नेक्स्ट जनरेशन मॉडल में एस-पेन सपोर्ट नहीं मिलने की संभावना है
X

  • अगस्त में होने वाले इवेंट में अपने फ्लैगशिप फैबलेट (phablet) गैलेक्सी नोट 20 सीरीज को भी पेश करेगी कंपनी
  • गैलेक्सी फोल्ड 2 में अल्ट्रा-थिन ग्लास (UTG) डिस्प्ले मिल सकता है, जैसा कंपनी ने गैलेक्सी Z-फ्लिप में दिया था

दैनिक भास्कर

Jun 28, 2020, 05:28 PM IST

सिओल. सैमसंग साल की दूसरी छमाही में दो नए फोल्डेबल फोन लॉन्च कर सकती है। वहीं, सस्ता फोल्डेबल हैंडसेट मॉडल अगले साल तक बाजार में आएगा है। Yonhap न्यूज एजेंसी ने अपने रिपोर्ट में बताया कि अगस्त में होने वाले इवेंट में सैमसंग अपने फ्लैगशिप फैबलेट (phablet) गैलेक्सी नोट 20 सीरीज के साथ गैलेक्सी फोल्ड 2 और गैलेक्सी Z-फ्लिप 5G वैरिएंट लॉन्च करेगी। हालांकि लेकिन किफायती फोल्डेबल स्मार्टफोन जिसे संभवत: गैलेक्सी फोल्ड लाइट नाम दिया जाएगा शायद इस इवेंट से अपनी शुरुआत नहीं करेगा।

नए फोल्ड में बड़ा होगा डिस्प्ले

  • सैमसंग के बारे में यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी फोल्डेबल स्मार्टफोन के एक ऐसा वर्जन भी पेश करेगी, जिसे रेगुलर गैलेक्सी फोल्ड से आधी कीमत में बेचा जाएगा। टेक रिव्यूअर्स का कहना है कि गैलेक्सी फोल्ड 2 में 7.7 इंच की स्क्रीन होगी, जबकि 6.23 इंच का कवर डिस्प्ले होगा, जो क्रमशः अपने पुराने वर्जन के 7.3 इंच और 4.6 इंच डिस्प्ले से बड़ा होगा।

फोल्ड 2 में मिल सकती है अल्ट्रा-थिन ग्लास डिस्प्ले

  • सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड 2 में अल्ट्रा-थिन ग्लास (UTG) का उपयोग कर सकती है, जैसा कि कंपनी ने गैलेक्सी Z-फ्लिप में किया था। हालांकि, कई लोगों ने यह भी कहा है कि गैलेक्सी फोल्ड की नेक्स्ट जनरेशन मॉडल में एस-पेन सपोर्ट नहीं मिलने की संभावना है।

गैलेक्सी Z-फ्लिप के स्पेसिफिकेशन में कोई खास बदलाव नहीं मिलेगा

  • गैलेक्सी Z-फ्लिप के 5G वैरिएंट में ओरिजनल मॉडल की तुलना में स्पेसिफिकेशंस के हिसाब से कोई बड़े बदलाव मिलने उम्मीद नहीं है। सैमसंग के नए फोल्डेबल स्मार्टफोन्स का डेब्यू हुवावे और माइक्रोसॉफ्ट से कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच होगा।

डेब्यू करने की तैयारी में ही हुवावे और माइक्रोसॉफ्ट के फोल्डेबल फोन

  • चीन के हुवावे कथित रूप से अपने मेट X2 को रिलीज़ करने की योजना बना रहा है, जबकि माइक्रोसॉफ्ट वर्ष की तीसरी तिमाही में सरफेस डुओ पेश करना चाहता है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना