बैंकिंग / एसबीआई के डेबिट कार्ड से अब EMI के जरिए भी कर सकेंगे भुगतान



banking ; sbi give emi facility on debit card for shoping
X
banking ; sbi give emi facility on debit card for shoping

Dainik Bhaskar

Oct 07, 2019, 05:36 PM IST

यूटिलिटी डेस्क. फेस्टिव सीजन में देश का सबसे बड़ा बैंक अपने ग्राहकों के लिए एक खास ऑफर लेकर आया है। इसके तहत अब आप डेबिट कार्ड से भी शॉपिंग करके ईएमआई में पेमेंट कर सकते हैं और इसके लिए आपसे कोई अतिरिक्त फीस भी नहीं ली जाएगी। एसबीआई ने डेबिट कार्ड से शॉपिंग करने पर अपने ग्राहकों को ईएमआई का ऑप्शन दिया है। एसबीआई ने रामनवमी के मौके पर ईएमआई के ऑप्शन वाला डेबिट कार्ड लॉन्च किया है।

इससे जुड़ी खास बातें...

  1. PoS मशीन से करना होगा भुगतान

    एसबीआई के मुताबिक, बैंक के डेबिट कार्ड से शॉपिंग करते समय आपको PoS मशीन से भुगतान करना होगा। इसमें आपके पास 6 महीने से लेकर 18 महीने तक किस्तों में पेमेंट करने का ऑप्शन होगा।

    • खास बात ये है कि इसके लिए कोई डॉक्यूमेंटेशन की भी जरूरत नहीं है। एसबीआई डेबिट कार्ड से आप देश के 15000 से अधिक शहरों में 40,000 रुपये तक की शॉपिंग कर सकते हैं, जिसका पेमेंट ईएमआई में किया जा सकता है। लेकिन पेमेंट PoS मशीन से करना होगा।
       

  2. ऑनलाइन शॉपिंग पर भी है ये ऑप्शन

    हालांकि ऑनलाइन शॉपिंग में ईएमआई से पेमेंट करने का ऑप्शन मिलता है, लेकिन यह ऑप्शन केवल क्रेडिट कार्ड पर ही मिलता है। लेकिन कुछ ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों ने डेबिट कार्ड से पेमेंट करने भी ईएमआई का ऑप्शन दिया है।

    • ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट ने अपने ग्राहकों को शॉपिंग के दौरान डेबिट कार्ड से पेमेंट करने पर ईएमआई का ऑप्शन दिया है।

  3. बेहतर क्रेडिट प्रोफाइल वालों को मिलेगा फायदा

    एसबीआई के ऐसे ग्राहक जिनका क्रेडिट प्रोफाइल अच्छा है, इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं। बेहतर क्रेडिट स्कोर वाले ग्राहकों को इस संबंध में एसएमएस या ईमेल के जरिए सूचित किया जा रहा है।

  4. एसएमएस भेजकर जांच सकते हैं अपनी पात्रता

    डेबिट कार्ड पर ईएमआई ऑप्शन का फायदा उठाने के लिए आपको अपने फोन में DCEMI टाइप करके 567676 पर एक SMS भेजना होगा। इस मैसेज को भेजने के बाद आपके पास मैसेज आ जाएगा कि आप अपने डेबिट कार्ड से ईएमआई में पेमेंट कर सकते हैं या नहीं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना