पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • SBI Home Loan ; Home Loan ; Banking ; ICICI ; HDFC ; Home Loan From SBI Becomes Expensive, Now Loan Will Be Available At 6.95%; Understand Here How Much Interest Will Have To Be Paid Now

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैंकिंग:SBI से होम लोन लेना हुआ महंगा, अब 6.95% पर मिलेगा लोन; यहां समझें अब कितना ज्यादा देना होगा ब्याज

नई दिल्ली15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) से होम लोन लेने का सोच रहे हैं तो अब आपको इस पर ज्यादा ब्याज चुकाना होगा। बैंक ने होम लोन की ब्याज दर को 6.70 से बढ़ाकर फिर से 6.95% कर दिया है। इसके अलावा लोन पर अब आपको प्रोसेसिंग फीस भी देनी होगी। इसे बैंक ने 31 मार्च तक के लिए माफ कर दिया था।

यहां समझें अब कितना ज्यादा ब्याज और किस्त देनी होगी

लोन अमाउंट (रु. में)अवधिब्याज दर (% में)किस्त (EMI)कुल ब्याज (रु. में)
10 लाख20 साल6.707,5748.17 लाख
10 लाख20 साल6.957,7238.53 लाख

प्रोसेसिंग फीस भी देनी होगी
SBI से होम लोन लेने पर आपको प्रोसेसिंग फीस भी देना होगी। यानी आपको कुल लोन पर 0.40% फीस देना होगी है। ये प्रोसेस फीस 10 हजार से लेकर 30 हजार रुपए तक होती है।

वित्त वर्ष के अंत में बैंक देते हैं ऑफर

रूंगटा सिक्‍योरिटीज में CFP और बैंकिंग एक्सपर्ट हर्षवर्धन रूंगटा कहते हैं कि ज्यादातर बैंक साल के आखिर में होम लोन को लेकर खास ऑफर लेकर आते हैं। इसके तहत वे कुछ निश्चित समय के लिए ब्याज दरों में कटौती करने के अलावा प्रोसेसिंग फीस भी माफ करते है। इस तरह के ऑफर बैंक ज्यादातर अपने ग्राहकों की संख्या बढ़ाने और बैंक के लोन देने के टारगेट को पुरा करने के लिए करते हैं।

आने वाले महीनों में ब्याज दर घटने की संभावना नहीं
हर्षवर्धन रूंगटा कहते हैं कि अभी भी ब्याज दरें 7% के नीचे ही हैं। ऐसे में आने वाले 3 महीनों में होम लोन की ब्याज दरों के कम होने की संभावना नहीं है। इसीलिए अगर आप अभी लोन लेना चाहते हैं तो ले सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

और पढ़ें