पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

SBI ग्राहकों के लिए जरूरी खबर:एसबीआई की ऑनलाइन सेवाएं बहाल हो गई, तकनीकी खराबी की वजह से सुबह से ठप थी सर्विस

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई की देशभर में 22 हजार से ज्यादा ब्रांच हैं

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ऑनलाइन बैंकिंग सर्विसेस अब बहाल हो गई हैं। तकनीकी खराबी की वजह से आज सुबह से ही बैंक का कोर बैंकिंग सिस्टम बाधित था हालांकि एटीएम और पीओएस मशीन पर इसका कोई असर नहीं हुआ है। सुबह इसकी जानकारी देश के टॉप बैंक ने ट्वीट के जरिए दी थी कि कनेक्टिविटी इश्यू के कारण कोर बैंकिंग सिस्टम में देरी हो रही है।

बैंक ने कहा था कि एटीएम और पीओएस को छोड़कर सभी चैनल प्रभावित हुए हैं। हम अपने ग्राहकों से अपील करते हैं कि वे धीरज रखें। सामान्य सेवा जल्द ही फिर से शुरू होगी। बैंक ने अपने ट्वीट में कहा है कि दोपहर तक सेवा बहाल हो जाएगी।

हालांकि बैंक सूत्रों की मानें तो अभी भी कनेक्टिविटी पूरी तरह से सहज नहीं है और पूरी तरह से शायद कल तक ही ठीक हो पाए।

सबसे बड़ा कमर्शियल बैंक है SBI

एसबीआई देश में असेट्स, डिपॉजिट, शाखाओं, ग्राहकों और कर्मचारियों के लिहाज से सबसे बड़ा कमर्शियल बैंक है। यह देश में सबसे ज्यादा उधारी देनेवाला बैंक है। 30 जून 2020 तक बैंक के पास कुल 34 लाख करोड़ रुपए की डिपॉजिट थी। चालू एवं बचत खाता (कासा) अनुपात 45 प्रतिशत से ज्यादा है। इसकी उधारी 24 लाख करोड़ रुपए के करीब है।

देशभर में बैंक के 22,000 से अधिक ब्रांच

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई की देशभर में 22 हजार से ज्यादा ब्रांच हैं। एसबीआई की मौजूदगी 30 से ज्यादा देशों में है। SBI के 6.6 करोड़ से ज्यादा ग्राहक मोबाइल बैंकिंग और ATM की सुविधा का इस्तेमाल करते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें