खास ऑफर:SBI टॉप-अप होम लोन की ब्याज दर पर दे रहा छूट, प्रोसेसिंस फीस भी नहीं देनी होगी

नई दिल्ली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) होम टॉप-अप लोन पर खास ऑफर लेकर आया है। इसके तहत बैंक ने टॉप-अप लोन की ब्याज दर पर 0.25% छूट देने के साथ ही प्रोसेसिंस फीस न लेने का फैसला किया है। अगर आपने होम लोन ले रखा है तो आप इस लोन पर टॉप-अप लोन ले सकते हैं। इसके तहत आपको कम ब्याज दर पर ज्यादा लोन मिलता है।

इसमें कितना देना होता है ब्याज
टॉप-अप होम लोन आपको करीब 7.50 से 9.95% सालाना ब्याज दर पर मिल जाएगा। इसकी ब्याज दर आपके होम लोन की ब्याज दर से 0.5 से 1% तक ज्यादा रह सकती है। अभी SBI की होम लोन की ब्याज दर 6.70% से शुरू हैं।

किसी भी काम के लिए कर सकते है लोन का उपयोग
टॉप-अप होम लोन का इस्तेमाल किसी भी उद्देश्य के लिए जैसे घर की मरम्मत, बच्चों की पढ़ाई, बेटी की शादी या फिर अतिरिक्त प्रॉपर्टी की खरीदारी के लिए भी किया जा सकता है। लोन के भुगतान के साथ-साथ टॉप-अप लोन की मासिक किस्तों का भुगतान भी करना होता है।

30 साल तक के लिए ले सकते हैं लोन
होम लोन पर टॉप-अप भी 30 साल की अवधि के लिए लिया जा सकता है। ऐसे में इसे आप आसानी से अपनी सहूलियत के हिसाब से चुका सकते हैं। इसे आप आसानी से होम लोन के साथ ही चुका सकते हैं। इसमें आप 50 लाख रुपए या इससे भी ज्यादा का लोन ले सकते हैं। हालांकि इसमें आपका टॉप-अप लोन अमाउंट आपके होम लोन पर निर्भर करता है।

आसानी से मिलता है टॉप-अप होम लोन
होम लोन लेने के कुछ समय बाद आप यह लोन ले सकते हैं। आम तौर पर बैंक होम लोन के री-पेमेंट का पैटर्न देखकर आपको टॉप-अप लोन देते हैं। ऐसे में अगर आप अपने होम लोन की किस्तों का भुगतान समय पर कर रहे हैं तो आपको आसानी से टॉप-अप होम लोन मिल जाएगा।

क्या है टॉप-अप होम लोन?
अगर आपने होम लोन ले रखा है तो आप इस लोन पर टॉप-अप लोन ले सकते हैं। जिस तरह आप अपने मोबाइल फोन में टॉप-अप रीचार्ज कराते हैं और आपके फोन में बैलेंस आ जाता है, उसी तरह आप होम लोन को टॉप अप कर सकते हैं। चूंकि यह आपके होम लोन पर ही मिलता है, इसीलिए होम लोन के भुगतान के साथ-साथ टॉप-अप लोन की मासिक किस्तों का भी भुगतान करना होता है। इसकी समय सीमा आमतौर पर होम लोन के बराबर ही होती है।