पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • SEBI Approves Barbecue Nation Hospitality To Raise Money From Market, Rs 1,000 Crore Plan

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आईपीओ:बारबीक्यू नेशन हॉस्पिटैलिटी को बाजार से पैसा जुटाने के लिए सेबी ने दी मंजूरी, 1,000 करोड़ रुपए की योजना

मुंबई10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सेबी की मंजूरी मिलने के बाद कंपनी अगले कुछ दिनों में आईपीओ लाने पर विचार कर सकती है - Dainik Bhaskar
सेबी की मंजूरी मिलने के बाद कंपनी अगले कुछ दिनों में आईपीओ लाने पर विचार कर सकती है
  • कंपनी को एक बार पहले भी मंजूरी मिली थी, लेकिन उस समय आईपीओ टाल दिया गया था
  • आईपीओ से जुटाई गई राशि का उपयोग कंपनी उधारी को चुकाने और अन्य पर खर्च करेगी

कैजुअल डाइनिंग चेन बारबीक्यू नेशन हॉस्पिटैलिटी के आईपीओ को बाजार नियामक सेबी ने मंजूरी दे दी है। इस आईपीओ के जरिए कंपनी करीब 1,000-1,200 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बनाई है। सेबी के पास जमा ड्राफ्ट पेपर्स के अनुसार आईपीओ में 275 करोड़ रुपए के शेयरों का नया इश्यू और 98.22 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री का ऑफर शामिल है।

150 करोड़ रुपए प्री आईपीओ प्लेसमेंट हो सकता है

ड्रॉफ्ट पेपर्स के मुताबिक, कंपनी 150 करोड़ रुपए के प्री-आईपीओ प्लेसमेंट पर विचार कर सकती है। बारबीक्यू नेशन हॉस्पिटैलिटी ने फरवरी में सेबी के पास ड्राफ्ट पेपर्स जारी किया था। किसी भी कंपनी के लिए इनिशियल पब्लिक ऑफर (आईपीओ), फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (एफपीओ) और राइट्स इश्यू जैसे पब्लिक इश्यू लॉन्च करने के लिए सेबी का ऑब्जरवेशन जरूरी होता है। आईपीओ की राशि में से कंपनी 205 करोड़ रुपए जनरल कॉर्पोरेट पर्पज के लिए और बाकी उधारी चुकाने पर उपयोग करेगी।

कई प्राइवेट इक्विटी का भी है निवेश

कंपनी के प्रमोटर सयाजी होटल्स, सयाजी हाउसकीपिंग सर्विसेज, कयूम धनानी, राऊफ धनानी और सुचित्रा धनानी हैं। इसे प्राइवेट इक्विटी (पीई) फर्म सीएक्स पार्टनर्स का समर्थन हासिल है जिसने 2013 में पहला और फिर 2015 में अपना दूसरा निवेश किया। प्रमोटर्स के पास 60.24 फीसदी, सीएक्स पार्टनर्स के पास 33.79 फीसदी हिस्सेदारी है। शेयर बाजार के निवेशक राकेश झुनझुनवाला की इन्वेस्टमेंट फर्म एल्केमी कैपिटल का कंपनी में 2.05 फीसदी हिस्सा है।

बाजार सूत्रों के मुताबिक आईपीओ का आकार लगभग 1,000 करोड़ रुपए से 1,200 करोड़ रुपए के बीच होगा। इस इश्यू का प्रबंधन आईआईएफएल सिक्योरिटीज, एक्सिस कैपिटल, एम्बिट कैपिटल और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स द्वारा किया जा रहा है।

पहले 700 करोड़ रुपए जुटाने की थी योजना

इससे पहले 2017 में कंपनी ने सेबी के पास आईपीओ से 700 करोड़ रुपए जुटाने की मांग की थी। हालांकि, सेबी ने कंपनी के प्रस्तावित आईपीओ को जनवरी 2018 में मंजूरी दे दी। कंपनी ने बाजार की विपरीत परिस्थितियों के कारण आईपीओ को टाल दिया था। बारबीक्यू नेशन हॉस्पिटैलिटी, बारबीक्यू नेशन रेस्तरां को संचालित करता है। इसके वर्तमान में देश में 138 आउटलेट्स और संयुक्त अरब अमीरात, ओमान और मलेशिया में सात आउटलेट्स है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें