• Hindi News
  • Business
  • Selected Stocks Will Give Excellent Returns Amidst Fluctuations In The Market, Know What Is The Advice Of Experts For Investors

हफ्ते के शेयर:बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच चुनिंदा शेयर देंगे शानदार रिटर्न, जानिए निवेशकों के लिए एक्सपर्ट्स की क्या है सलाह

मुंबई8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इस हफ्ते दुनियाभर के शेयर बाजारों की चाल अमेरिकी फेड रिजर्व की ब्याज दरें तय करेंगी।  -फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
इस हफ्ते दुनियाभर के शेयर बाजारों की चाल अमेरिकी फेड रिजर्व की ब्याज दरें तय करेंगी। -फाइल फोटो

इस हफ्ते दुनियाभर के शेयर बाजारों की चाल अमेरिकी फेड रिजर्व की ब्याज दरें तय करेंगी। 12 मार्च को आए इंडस्ट्रियल और रिटेल महंगाई के आंकडे भी इसे प्रभावित करेंगी। भारी उतार-चढ़ाव के बीच ब्रोकरेज हाउसेस ने चुनिंदा शेयरों पर खरीदारी की सलाह दी है।

ओएनजीसी पर 142 रुपए का टार्गेट
SMC ग्लोबल सिक्योरिटीज ने सरकारी कंपनी ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड यानी ओएनजीसी पर खरीदारी की सलाह दी है। शेयर के लिए 142 रुपए का टार्गेट है, जो मौजूदा प्राइस से 24% ज्यादा है। ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि ओएनजीसी गैस और एलएनजी कारोबार के लिए नई सब्सिडियरी शुरु करने वाली है। साथ की कोरोना की मार से उबरते हुए कारोबारी ग्रोथ भी पॉजिटिव हुई है।

निवेशकों को पावर ग्रिड पर मिल सकता है 16% का रिटर्न
पावर ग्रिड कॉर्प पर भी निवेशकों को 256 रुपए का टार्गेट है। यह मौजूदा भाव से 16% ऊपर है। कंपनी में सरकार की हिस्सेदारी 51.34% है। कंपनी ने हाल ही में रामगढ़ न्यू ट्रांसमिशन लिमिटेड (RNTL) का अधिग्रहण किया है।

मजबूत तिमाही नतीजे का असर
मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेस ने ICICI बैंक पर 700 टार्गेट प्राइस रखा है। बैंक ने तीसरी तिमाही में मजबूत नतीजे जारी किए। इसके अलावा लोन ग्रोथ भी अच्छा है। बैंक का असेट क्वालिटी भी कंट्रोल में है।

वोल्टास और एसबीआई पर खरीदारी की राय
देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक एसबीआई पर भी ब्रोकरेज हाउस बुलिश है। रिटेल लोन ग्रोथ में अच्छी रिकवरी और कई सेगमेंट का प्री-कोविड लेवल के पार जाना इसकी मुख्य वजह है। शेयर पर 475 रुपए का टार्गेट है। इसके अलावा टाटा ग्रुप की कंपनी वोल्टास पर भी खरीदारी की राय है। शेयर पर 1125 रुपए का लक्ष्य है। गर्मी शुरु होने के साथ एसी जैसे प्रोडक्ट्स की डिमांड भी बढ़ेगी। कंपनी ने दिसंबर तिमाही में उम्मीद से बेहतर नतीजे जारी किए।

खबरें और भी हैं...