पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई सेवा:स्नैपचेट ने रोलआउट किया टिकटॉक जैसा फीचर स्पॉटलाइट, शॉर्ट वीडियो शेयर कर सकते हैं यूजर

नई दिल्ली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नए फीचर के जरिए यूजर स्नैपचैट ऐप पर शॉर्ट वीडियो शेयर कर सकते हैं। - Dainik Bhaskar
नए फीचर के जरिए यूजर स्नैपचैट ऐप पर शॉर्ट वीडियो शेयर कर सकते हैं।
  • कंपनी का दावा-नए फीचर से ज्यादा फॉलोअर जोड़ने में मदद मिलेगी
  • टॉप स्नैप वाले यूजर्स को कंपनी रोजाना 1 मिलियन डॉलर की राशि देगी

अमेरिकी मल्टीमीडिया ऐप स्नैपचेट की पैरेंट कंपनी स्नैप इंक ने सोमवार को स्पॉटलाइट नाम का फीचर रोलआउट कर दिया। इस फीचर के जरिए यूजर स्नैपचेट ऐप पर शॉर्ट वीडियो शेयर कर सकते हैं। यह फीचर बायडांस के टिकटॉक और इंस्टाग्राम के रील्स जैसा है।

सीधे दोस्तों को शेयर कर सकते हैं शॉर्ट वीडियो

स्नैप इंक ने ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि जो यूजर पहले दोस्तों को स्नैप और स्टोरी शेयर कर सकते थे, वे अब उन्हें सीधे स्पॉटलाइट शेयर कर सकते हैं। इससे यूजर्स को ज्यादा फॉलोअर जोड़ने में मदद मिलेगी।

यूजर्स को हर रोज 1 मिलियन डॉलर देगी कंपनी

स्नैप इंक ने कहा है कि 2020 के शेष दिनों में कंपनी यूजर्स को 1 मिलियन डॉलर प्रतिदिन देगी। यह राशि उन यूजर्स को दी जाएगी, जिनकी स्नैप प्लेटफॉर्म पर टॉप पर होगी। स्पॉटलाइट फीचर को बढ़ावा देने के लिए कंपनी यह योजना लेकर आई है।

फेसबुक इसी साल लाई थी इंस्टाग्राम रील्स

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने इसी साल इंस्टाग्राम रील्स फीचर लॉन्च किया था। यह भी टिकटॉक जैसा फीचर है। इंस्टाग्राम रील्स के जरिए यूजर मोबाइल फ्रेंडली वीडियो शूट और शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा रील्स पर यूजर्स को वीडियो में स्पेशल इफेक्ट और साउंड लगाने की सुविधा मिलती है।

टिकटॉक पर भारत में लग चुका है बैन

लद्दाख की गलवान घाटी में सीमा विवाद के बाद सरकार ने चीन के शॉर्ट वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक पर बैन लगा दिया था। इसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने दूसरे प्लेटफॉर्म का सहारा लिया था। कोरोनाकाल में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर यूजर्स की संख्या में भी जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें