पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्पाइसजेट की नई सर्विस:अब आप वॉट्सऐप से कर सकेंगे वेब चेक-इन, फोन पर ही मिलेगा बोर्डिंग पास; ऐसे उठाएं फायदा

नई दिल्लीएक महीने पहले
इस सुविधा से यात्रियों को स्पाइसजेट की वेबसाइट पर जाने की जरूरत नहीं होगी।
  • यात्रियों की समस्याओं का हल वॉट्सऐप पर ही किया जाएगा
  • एयरलाइन कंपनी ने जारी किया मोबाइल नंबर

प्राइवेट एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट के यात्री अब वॉट्सऐप पर वेब चेक-इन कर सकेंगे। कंपनी ने गुरुवार को ऑटोमेटेड कस्टमर सर्विस और चेक-इन सुविधा का शुरू करने की घोषणा की। इससे पहले तक ये सुविधाएं स्पाइसजेट की वेबसाइट या मोबाइल ऐप में उपलब्ध थीं। बता दें कि कोरोना के बाद जब से फ्लाइट शुरू हुई हैं, सरकार ने सभी फ्लाइट्स के लिए वेब चेक इन अनिवार्य किया है।

वॉट्सऐप पर वेब चेक इन की सुविधा देनेवाली पहली कंपनी है स्पाइसजेट

वेब चेक इन पहले एयरपोर्ट के काउंटर पर भी होता था। लेकिन अब यह आपको ऑनलाइन करना होता है। ऑनलाइन ही आपको बोर्डिंग पास मिलता है। सभी एयरलाइन कंपनियां ऑनलाइन वेब चेक इन की सुविधा दे रही हैं। हालांकि स्पाइसजेट पहली ऐसी एयरलाइन कंपनी है जो वॉट्सऐप पर वेब चेक इन की सुविधा दे रही है। इसके लिए आपको स्पाइसजेट की ओर से जारी मोबाइल नंबर पर हाय लिख कर भेजना होगा जिसके बाद प्रक्रिया शुरू होगी।

कंपनी ने जारी किया मोबाइल नंबर

कंपनी ने बताया कि इस ऑटोमेटेड कस्टमर सर्विस एजेंट को Ms Pepper कहते हैं। यात्री इस Ms Pepper एजेंट के जरिए मोबाइल नंबर 6000000006 पर जाकर कंपनी की इस सर्विस का लाभ उठा सकेंगे। स्पाइसजेट ने कहा कि वॉट्सऐप के अलावा ये सुविधाएं कंपनी की वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर भी उपलब्ध रहेंगी।

जानिए, इसका इस्तेमाल कैसे करना है

यात्रियों को एयरपोर्ट जाते वक्त रास्ते से इस नंबर पर वॉट्सऐप पर Hi लिखकर भेजना होगा। एजेंट अनिवार्य वेब चेक इन प्रक्रिया में यात्रियों की मदद करेंगी। बोर्डिंग पास सीधे यात्रियों के मोबाइल फोन पर डिलीवर कर दिए जाएंगे। इस सुविधा से यात्रियों को स्पाइसजेट की वेबसाइट पर जाने की जरूरत नहीं होगी। ऑटोमेटेड एजेंट वॉट्सऐप पर ही यात्रियों की क्वेरी का भी समाधान करेंगी। कंपनी ने कहा कि वॉट्सऐप स्लो इंटरनेट पर भी अच्छे से काम करता है।

स्पाइसजेट ने लॉन्च किया स्पाइस स्क्रीन सिस्टम

इसी सोमवार को स्पाइसजेट ने स्पाइस स्क्रीन सुविधा को लॉन्च किया है। यह एयरलाइन्स की तरफ से कॉम्पलीमेंट्री सुविधा है। कंपनी के मुताबिक, स्पाइस स्क्रीन अपनी तरह का पहला, लाइट-इन-वेट, वायरलेस एंटरटेनमेंट सिस्टम जिसमें सफर के दौरान पैसेंजर्स तक वाई-फाई कनेक्शन के जरिए उनके पर्सनल डिवाइस पर बड़ी तादाद में कंटेंट मुहैया कराया जाएगा। यानी अब 35000 फीट की ऊंचाई पर भी पैसेंजर्स अपने फेवरेट कंटेंट का मजा ले सकेंगे। यह सुविधा स्पाइस जेट की सभी उड़ानों में उपलब्ध है।

25 मई को घरेलू यात्री उड़ानें फिर शुरू हुई है

कोरोनावायरस और लॉकडाउन के कारण 25 मार्च से घरेलू हवाई यात्रा पर पाबंदी लगा दी गई थी। दो महीने के बाद 25 मई को घरेलू यात्री उड़ानें फिर शुरू हुई है। हालांकि हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए विभिन्न नियम हैं, जिनका पालन किया जाना अनिवार्य है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें