• Hindi News
  • Business
  • SpiceJet In Talks With Investors For Sustainable Financing; Shares Jump Up To 18.02%

स्पाइसजेट का शेयर 18% चढ़ा:हिस्सेदारी बिक्री की खबरों के बीच शेयरों में उछाल, एयरलाइन बोली- फाइनेंसिंग पर चल रही बातचीत

नई दिल्ली11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्पाइसजेट ने हिस्सेदारी बिक्री की खबरों का जवाब दिया है। एयरलाइन ने कहा कि उसकी कई निवेशकों के साथ फाइनेंसिंग पर चर्चा चल रही है। इस टिप्पणी के बाद एयरलाइन के शेयर 18% बढ़कर 52 रुपए पर पहुंच गए। ये 12.18% बढ़कर 49.75 रुपए पर बंद हुआ।। NSE पर मंगलवार को शेयर 44.35 रुपए पर बंद हुआ था और आज 10 पैसे ऊपर 44.45 पर खुला था। शेयर 28 जुलाई को 37 रुपए तक पहुंच गया था।

सिंह के पास एयरलाइन में 60% स्टेक
कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि स्पाइसजेट के प्रमोटर अजय सिंह एयरलाइन में आंशिक हिस्सेदारी बिक्री की संभावना तलाश रहे हैं। उनकी बातचीत मिडिल ईस्टर्न एयरलाइन के साथ चल रही है। सिंह के पास एयरलाइन में 60% हिस्सेदारी है। स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने कहा, 'कंपनी सिक्योर फाइनेंसिंग हासिल करने के लिए विभिन्न निवेशकों के साथ बातचीत कर रही है और लागू नियमों के अनुसार इसे डिस्क्लोज करेगी।'

कैश एंड कैरी मॉडल से बाहर आया स्पाइसजेट
इससे पहले मंगलवार को स्पाइसजेट ने घोषणा थी कि उसने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) का बकाया चुका दिया है और वो कैश एंड कैरी अरेंजमेंट से बाहर आ गया है। AAI ने स्पाइसजेट को 2020 में 'कैश एंड कैरी' मॉडल पर रखा था क्योंकि कैरियर अपना बकाया नहीं चुका सका था। 'कैश एंड कैरी' में, एयरलाइन को फ्लाइट ऑपरेट करने के लिए नेविगेशन, लैंडिंग, पार्किंग और अन्य के लिए डेली बेसिस पर पेमेंट करना पड़ता है।