पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • State Bank Of India (SBI) Has Cut Its Marginal Cost Of Fund Based Lending Rate (MCLR) Up To 15 Basis Points ;Home Loans Will Make Cheaper

एसबीआई ने कम किए एमसीएलआर रेट, होम लोन हो सकता है कम

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसबीआई ने एक साल के एमसीएलआर को 10 बेसिस प्वाइंट घटाकर 7.85% से 7.75% कर दिया है
Advertisement
Advertisement

बिजनेस डेस्क. देश के सबसे बड़े ऋणदाता भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) में 15 आधार अंकों की कटौती की है। ये 10 मार्च से लागू हो गया है। एमसीएलआर के कम होने से होम लोन सस्ता हो सकता है। एसबीआई ने एक साल के एमसीएलआर को 10 बेसिस प्वाइंट घटाकर 7.85% से 7.75% कर दिया है। चालू वित्त वर्ष में बैंक द्वारा एमसीएलआर में यह लगातार 10वीं कटौती है। ऋणदाता ने 10 फरवरी को सभी किरायेदारों के आधार पर एमसीएलआर दरों में 5 आधार अंकों की कटौती की थी।

ऋणधारकों को तुरंत नहीं होगा फायदा
एमसीएलआर दरें बैंक की अपनी लागत पर आधारित होती है। यदि आपका होम लोन एसबीआई की एमसीएलआर दर से जुड़ा है, तो नई कटौती आपकी ईएमआई को तुरंत नीचे नहीं ला सकती है, क्योंकि एमसीएलआर आधारित ऋण में आमतौर पर एक साल का रीसेट क्लॉज होता है।


नए संशोधन से एसबीआई ने एक महीने की एमसीएलआर में 15 आधार अंकों की कमी करके इसे 7.45% कर दिया गया है। तीन महीने के एमसीएलआर को 7.65% से संशोधित कर 7.50% कर दिया गया है। नए दो साल और तीन साल के एमसीएलआर 10 आधार अंकों की कमी के साथ क्रमशः 7.95% और 8.05% पर आ गए हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement