• Hindi News
  • Business
  • Stock Market BSE Sensex News; Paras Defence And Housing Finance Companies Share Price Today Stock Exchange, Stock Market, BSE Sensex News, Housing Finance Companies Share

HDFC लिमिटेड का शेयर बढ़त में:हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों के शेयर्स में भारी गिरावट, पारस डिफेंस 1200 के पार

मुंबईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आज बाजार बढ़त में है। दूसरी ओर हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों के शेयर्स की आज जमकर पिटाई हो रही है। सभी प्रमुख हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों के शेयर्स में गिरावट देखी जा रही है। उधर, पारस डिफेंस लगातार नई ऊंचाई बना रहा है। आज यह शेयर 1200 रुपए के पार पहुंच गया है।

सेंसेक्स आज 400 अंक ऊपर

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स आज 400 अंक ऊपर 61,335 पर कारोबार कर रहा है। हाउसिंग फाइनेंस की प्रमुख कंपनियों में केवल HDFC लिमिटेड का शेयर बढ़त में है। यह शेयर 3% बढ़त के साथ 2,929 रुपए पर कारोबार कर रहा है। इसका मार्केट कैप 5.30 लाख करोड़ रुपए के पार है।

LIC हाउसिंग फाइनेंस का शेयर 7% टूटा

LIC हाउसिंग फाइनेंस का शेयर आज 7% टूटकर 412 रुपए पर कारोबार कर रहा है। एक साल का इसका हाई 542 रुपए था। एक हफ्ते पहले यह शेयर 462 रुपए पर था। यह LIC की हाउसिंग फाइनेंस कंपनी है। कैनफिम होम फाइनेंस का शेयर 660 रुपए पर कारोबार कर रहा है। एक साल का हाई 721 रुपए पर था। आज यह शेयर 6% टूटा है। एक हफ्ते पहले यह 721 रुपए पर था। यह कंपनी कैनरा बैंक की हाउसिंग फाइनेंस कंपनी है।

इंडिया बुल्स हाउसिंग फाइनेंस का शेयर 3% टूटा

इंडिया बुल्स हाउसिंग फाइनेंस का शेयर आज 3% टूट गया है। यह 241 रुपए पर कारोबार कर रहा है। इस शेयर का एक साल का हाई 313 रुपए है। पिछले हफ्ते यह शेयर 264 रुपए पर कारोबार कर रहा था। PNB हाउसिंग फाइनेंस का शेयर 494 रुपए पर आज कारोबार कर रहा है। इसमें 3% की गिरावट दिखी है। एक हफ्ते पहले इसका शेयर 604 रुपए पर था।

डील कैंसल होने से टूट रहा है शेयर

दरअसल कारलाइल द्वारा PNB हाउसिंग में हिस्सेदारी खरीदने की खबरों से इसका शेयर इसी साल जून में 924 रुपए पर पहुंच गया था। पर बाद में इस डील के कैंसल होने से इसके शेयर्स में जमकर गिरावट दिखी। जून की तुलना में इस शेयर का भाव आधा हो गया है। माना जा रहा है कि इस शेयर में आगे और गिरावट दिखेगी। यह कंपनी पंजाब नेशनल बैंक की हाउसिंग फाइनेंस कंपनी है।

पारस डिफेंस अपर सर्किट में

एक अक्टूबर को 472 रुपए पर लिस्ट हुआ पारस डिफेंस का शेयर रोज नया ऊंचाई छू रहा है। आज यह शेयर 10% अपर सर्किट के साथ 1,211 रुपए पर पहुंच गया है। यह शेयर हर दिन अपर सर्किट पर बंद होता है। IPO के प्राइस 175 रुपए की तुलना में यह शेयर करीबन 7 गुना बढ़ चुका है।

3 आई इंफोटेक 5% अपर सर्किट पर

उधर आज से दोबारा लिस्ट हुए 3 आई इंफोटेक का शेयर पहले दिन ही 5% अपर सर्किट पर पहुंच गया। यह शेयर कुछ महीने पहले डिलिस्ट हो गया था। उस समय इसका भाव 8 रुपए था। उस समय कंपनी ने इसमें 90% कैपिटल रिडक्शन कर दिया था। आज यह शेयर 31.45 रुपए के हाई पर पहुंच गया है।