पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • Stock Market Return, Share Market Return, Share Return, Stock Return Best Stock

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हफ्ते का स्टॉक:बाजार में आगे गिरावट की आशंका, पर चुनिंदा शेयरों में निवेश पर मिल सकता है फायदा

मुंबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विश्लेषकों का मानना है कि बाजार में आगे गिरावट और ज्यादा हो सकती है। हालांकि निवेशक चाहें तो चुनिंदा शेयरों में खरीदारी कर सकते हैं। उनको 15-20% तक का फायदा हो सकता है - Dainik Bhaskar
विश्लेषकों का मानना है कि बाजार में आगे गिरावट और ज्यादा हो सकती है। हालांकि निवेशक चाहें तो चुनिंदा शेयरों में खरीदारी कर सकते हैं। उनको 15-20% तक का फायदा हो सकता है
  • शेयर बाजार में शुक्रवार को 1,900 अंकों से ज्यादा गिरावट रही
  • निवेशक चाहें तो चुनिंदा शेयरों में खरीदारी कर सकते हैं

शेयर बाजार में शुक्रवार को 1,900 अंकों से ज्यादा गिरावट रही। विश्लेषकों का मानना है कि यह गिरावट और ज्यादा आगे हो सकती है। हालांकि निवेशक चाहें तो चुनिंदा शेयरों में खरीदारी कर सकते हैं। उनको 15-20% तक का फायदा हो सकता है।

एक्सिस बैंक का शेयर जा सकता है 800 रुपए तक

आनंद राठी स्टॉक एंड ब्रोकिंग ने निवेशकों को एक्सिस बैंक के शेयर को 800 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। बैंक ने तीसरी तिमाही में शुद्ध ब्याज की कमाई में 14% की बढ़त हासिल की है। यह 7,373 करोड़ रुपए रही है। इसकी उधारी में 6% की ग्रोथ रही है। कुल उधारी 5 लाख 82 हजार 754 करोड़ रुपए रही है। रिटेल लोन 9% बढ़ा है और कुल उधारी में इसका हिस्सा 55% रहा है। रिटेल लोन में होम लोन, प्रॉपर्टी पर लोन, ऑटो आदि हैं। बैंक का ग्रॉस NPA यानी बुरा फंसा कर्ज 3.44% और शुद्ध NPA 0.74% रहा है।

आदित्य बिरला फैशन के शेयर का लक्ष्य 206 रुपए

आदित्य बिरला फैशन के शेयर को इस ब्रोकरेज हाउस ने 206 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। तीसरी तिमाही में इस कंपनी ने 600 करोड़ रुपए का कैश जनरेट किया है। वित्त वर्ष 2022-23 में इसके रेवेन्यू में 3.5 से 3.8% की बढ़त का अनुमान है। कंपनी के कर्मचारियों के खर्च में 26% और अन्य खर्च में 29% की कमी आई है। इसका लाइफ स्टाइल ब्रांड का रेवेन्यू 80% तक कवर हो चुका है। कंपनी के ऊपर 25.9 अरब रुपए है और इस साल के अंत तक इसे कम करने का लक्ष्य है।

विसाका इंडस्ट्रीज का लक्ष्य 572 रुपए

विसाका इंडस्ट्रीज को इस ब्रोकरेज हाउस ने 572 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। कंपनी को उम्मीद है कि गांवों से आ रही मांग से उसे फायदा होगा। सालाना आधार पर इसका रेवेन्यू 25% बढ़ा है। बाजार खुलने से इसका यार्न डिवीजन अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।

एचडीएफसी में मिलेगा 19 पर्सेंट का फायदा

एसएमसी ग्लोबल के सौरभ जैन कहते हैं कि निवेशकों को HDFC के शेयर को 3,015 रुपए के लक्ष्य पर खरीदना चाहिए। इसमें 19% का फायदा मिल सकता है। यह अभी 2,539 रुपए पर कारोबार कर रहा है। होम लोन की मांग लगातार बढ़ रही है। कम ब्याज दर, प्रॉपर्टी की कम कीमतें, स्टैंप ड्यूटी में कमी जैसे फैक्टर्स से घर ज्यादा बिक रहे हैं। कंपनी की शुद्ध ब्याज आय 4,068 करोड़ रुपए तीसरी तिमाही में रही है। इसका असेट अंडर मैनेजमेंट (AUM) 5.55 लाख करोड़ रुपए रहा है।

इंडिविजुअल लोन का हिस्सा 76% रहा है। तीसरी तिमाही में इंडिविजुअल लोन में 26% की बढ़त रही है। इसका ऑपरेटिंग फायदा 4,198 करोड़ रुपए का रहा है।

क्रांप्टन ग्रीव्ज में 14 पर्सेंट का फायदा

इसी तरह क्रांप्टन ग्रीव्ज के शेयर को 436 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी गई है इसमें 14% का फायदा मिल सकता है। यह शेयर अभी 383 रुपए पर कारोबार कर रहा है। यह कंपनी देश में पंखे के बाजार में नंबर वन कंपनी है। घरेलू पंप में भी यह एक नंबर की कंपनी है। कंपनी ज्यादातर कंज्यूमर प्रोडक्ट पर फोकस करती है। इसके पास मजबूत डीलर का नेटवर्क है। इसने हाल में पंखे के सेगमेंट में नया प्रोडक्ट लांच किया है जिस पर 5 साल की गारंटी है। यह देश में पहली बार इस तरह का प्रोडक्ट है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें