पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • Stock Trading, Share Market Tips Update; Anand Rathi On Tata Motors, Bharti Airtel And Kotak Mahindra Bank

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बाजार की तेजी जारी रह सकती है:चुनिंदा शेयरों में कर सकते हैं खरीदी, टाटा मोटर्स के शेयर में आएगी गिरावट

मुंबई21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शेयर बाजार की तेजी आगे भी जारी रहने की उम्मीद है। कुछ ब्रोकरेज हाउस इस साल के अंत तक सेंसेक्स के 61 हजार तक जाने की बात कह रहे हैं। कुछ निफ्टी के 15,800 तक जाने की उम्मीद जता रहे हैं - Dainik Bhaskar
शेयर बाजार की तेजी आगे भी जारी रहने की उम्मीद है। कुछ ब्रोकरेज हाउस इस साल के अंत तक सेंसेक्स के 61 हजार तक जाने की बात कह रहे हैं। कुछ निफ्टी के 15,800 तक जाने की उम्मीद जता रहे हैं
  • निफ्टी 15,800 तक जा सकता है। अभी के लेवल से 6 पर्सेंट की तेजी रहेगी
  • भारती एयरटेल, कोटक महिंद्रा बैंक और एचडीएफसी म्यूचुअल फंड के शेयरों में तेजी रहेगी

शेयर बाजार की तेजी आगे भी जारी रहने की उम्मीद है। कुछ ब्रोकरेज हाउस इस साल के अंत तक सेंसेक्स के 61 हजार तक जाने की बात कह रहे हैं। कुछ निफ्टी के 15,800 तक जाने की उम्मीद जता रहे हैं। हम आपको बता रहे हैं किस ब्रोकरेज हाउस ने किन शेयरों को खरीदने की सलाह दी है।

निफ्टी 15,800 तक जा सकता है

आनंद राठी स्टॉक एंड ब्रोकर्स के रिसर्च हेड नरेंद्र सोलंकी कहते हैं कि निफ्टी का लक्ष्य दिसंबर तक 15,800 का है। यह अभी 15 हजार के आस-पास है। यानी यहां से निफ्टी में 6% की बढ़त हो सकती है। ऐसे में अगर अच्छे शेयरों में खरीदी की जाती है तो अच्छा फायदा मिल सकता है।

टाटा मोटर्स के शेयर में भारी गिरावट की आशंका

मेबैक किम एंग सिक्योरिटीज ने टाटा मोटर्स के शेयरों में 58% की गिरावट की आशंका जताई है। यह शेयर हाल के समय में करीबन 70% बढ़ चुका है। ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि यह शेयर इस समय महंगे स्तर पर है। इसमें सबसे बड़ी चिंता यह है कि इस पर भारी- भरकम कर्ज है। साथ ही 2030 तक इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बाजार हिस्सेदारी बढ़ेगी। इससे इस पर दबाव बनेगा। मार्च में 63 रुपए पर जाने के बाद यह शेयर इस समय 316 रुपए पर आ गया है। 12 महीने में यह 160 रुपए पर जा सकता है।

HDFC असेट मैनेजमेंट का शेयर 3,500 तक जा सकता है

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने HDFC असेट मैनेजमेंट के शेयर को 3500 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। यह शेयर अभी 3025 रुपए के करीब है। यह देश का दूसरा सबसे बड़ा म्यूचुअल फंड हाउस है। यह शेयर 3800 रुपए पर जाकर आया है। जबकि नीचे में यह हाल में 2000 रुपए तक गया था। इसी तरह निप्पोन म्यूचुअल फंड के शेयर को इस ब्रोकरेज हाउस ने 385 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। यह अभी 331 रुपए पर कारोबार कर रहा है।

इप्का लैब का शेयर 2,490 तक जा सकता है

इसी ब्रोकरेज हाउस ने इप्का लैब के शेयर को 2,490 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। फिलहाल यह शेयर 1,936 रुपए पर कारोबार कर रहा है। कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर को 2,230 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। यह अभी 1,982 रुपए पर कारोबार कर रहा है। सरकारी कंपनी कंटेनर कॉर्पोरेशन के शेयर को 560 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी गई है। यह अभी 466 रुपए पर कारोबार कर रहा है।

एयरटेल का लक्ष्य 730 रुपए

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने भारती एयरटेल के शेयर को 730 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। यह शेयर 581 रुपए पर कारोबार कर रहा है। इसकी प्रति ग्राहक कमाई हाल में बढ़ कर 166 रुपए हो गई है। रतनमणि मेटल को 1900 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी गई है। यह शेयर अभी 1,610 रुपए पर कारोबार कर रहा है।

वी गार्ड का शेयर 255 तक जा सकता है

एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने वी गार्ड इंडस्ट्रीज के शेयर को 255 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। तीसरी तिमाही में इसका फायदा अच्छा रहा है। जबकि डाबर के शेयर को इसने 550 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। AU स्माल फाइनेंस का शेयर का लक्ष्य 932 रुपए का है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

और पढ़ें