• Hindi News
  • Business
  • Strong Recovery In Hotel Industry, Lemon Tree And Indian Hotels Can Provide 25% 30% Profit

निवेश का मौका:होटल इंडस्ट्री में स्ट्रॉन्ग रिकवरी, लेमन ट्री और इंडियन होटल्स दिला सकते हैं 25%-30% का मुनाफा

मुंबई8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी के कम होने के बाद लीजर सेगमेंट के साथ कॉरपोरेट और इंटरनेशनल ट्रैवल में सुधार देखा जा रहा है। इस कारण होटल इंडस्ट्री के ऐवरेज रूम रेट (ARR) में बढ़ोतरी हुई है और होटल सेक्टर आने वाली तिमाहियों में स्ट्रॉन्ग रिकवरी की उम्मीद कर रहा है। इंडस्ट्री से जुड़े लोग ARR के कोविड से पहले के स्तर से भी बेहतर होने की उम्मीद कर रहे हैं।

हाल के महीनों में ARR में काफी सुधार हुआ है। हॉस्पिटैलिटी वैल्यूएशन सर्विसेज (HVS) ANAROCK के अनुसार, महामारी की शुरुआत के बाद पहली बार अप्रैल'22 में पैन इंडिया ऑक्यूपेंसी ने 65% मार्क को छुआ। ARR अप्रैल 19 के स्तर से 4% बढ़कर अप्रैल 22 में 5,850 रुपए हो गया। इसके कारण RevPAR अप्रैल 19 के स्तर से 5% बढ़कर 3,804 रुपए हो गया।

रिकॉर्ड ऑक्यूपेंसीज के साथ मुंबई मार्केट लीडर
IPL और बड़ी कॉन्फ्रेंसेस के कारण, मुंबई 80% से ज्यादा के रिकॉर्ड-हाई ऑक्यूपेंसीज के साथ मार्केट लीडर रहा। वर्तमान में, कॉर्पोरेट डिमांड महामारी के पहले लेवल को टच कर गई है। आमतौर पर, कॉरपोरेट डिमांड गर्मियों की तुलना में सर्दियों के मौसम में हमेशा ज्यादा होती है। FY22 की चौथी तिमाही में हॉस्पिटैलिटी बास्केट- IH, CHALET, LEMONTRE, और EIH का एग्रीगेट रेवेन्यू सालाना 41% बढ़ा है।

ऐसे में होटल सेक्टर से जुड़े स्टॉक्स में निवेश अच्छा विकल्प हो सकता है। यहां हम आपको 2 स्टॉक बता रहे हैं जिनमें 12 महीने के टाइम होराइजन के साथ निवेश किया जा सकता है।

1. इंडियन होटल्स
इंडियन होटल्स का स्टॉक 10 जून को 220.50 पर बंद हुआ। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने इस स्टॉक को 278 रुपए के टारगेट के साथ खरीदने की सलाह दी है। यानी इस स्टॉक में एक साल में 26% का रिटर्न मिल सकता है। इंडियन होटल्स में जिस तरह की रिकवरी FY22 में दिखी है उसकी तरह की उम्मीद FY23 और FY24 में भी की जा रही है।

2. लेमन ट्री होटल्स
लेमन ट्री होटल्स का स्टॉक 10 जून को 65.30 रुपए पर बंद हुआ था। मोतिलाल उसवाल ने इसे 30% ऊपर 85 रुपए के टारगेट के साथ खरीदने की सलाह दी है। कॉरपोरेट ट्रैवल में सुधार, अंतरराष्ट्रीय यात्राओं के फिर से शुरू होने और MICE (मीटिंग्स, इंसेंटिव्स, कॉन्फ्रेंसेज, एग्जिबिशन) एक्टिविटीज में सुधार के साथ, लेमन ट्री में स्ट्रॉन्ग ग्रोथ की उम्मीद है। ऐसे इसलिए क्योंकि इसका बिजनेस होटल्स से 86% बिजनेस आता है।

डिस्क्लेमर: यहां दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन एक्सपर्ट्स की अपनी राय हैं। कोई भी निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह अवश्य लें।

खबरें और भी हैं...