• Hindi News
  • Business
  • Subramanian Swamy: BJP Rajya Sabha MP Subramanian Swamy On Indian Rupees Banknote (Goddess Lakshmi) Image

करंसी / नोटों पर लक्ष्मी की फोटो छापने से रुपए की स्थिति में सुधार हो सकता है: सुब्रमण्यन स्वामी

सुब्रमण्यन स्वामी। सुब्रमण्यन स्वामी।
X
सुब्रमण्यन स्वामी।सुब्रमण्यन स्वामी।

  • भाजपा नेता ने एक लेक्चर के बाद मीडिया से बातचीत में यह जवाब दिया
  • उनसे सवाल था- इंडोनेशिया की करंसी पर भगवान गणेश का चित्र होता है, भारतीय मुद्रा पर क्या राय है?
  • स्वामी ने कहा- मैं भारतीय मुद्रा पर देवी लक्ष्मी के चित्र के पक्ष में, इससे किसी को बुरा नहीं लगना चाहिए

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2020, 04:49 PM IST

नई दिल्ली. भाजपा नेता और सांसद सुब्रमण्यन स्वामी का कहना है कि नोटों पर देवी लक्ष्मी की फोटो छापने से भारतीय मुद्रा की स्थिति सुधर सकती है। मीडिया ने स्वामी से पूछा था कि इंडोनेशिया की मुद्रा पर भगवान गणेश की फोटो होती है, इस बारे में भारतीय मुद्रा पर आपकी क्या राय है? स्वामी ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका जवाब दे सकते हैं। मैं तो इसके पक्ष में हूं। भगवान गणेश बाधाएं दूर करते हैं। मुझे लगता है कि लक्ष्मी का चित्र प्रिंट करने से भारतीय मुद्रा में मजबूती आ सकती है। इससे किसी को बुरा भी नहीं लगना चाहिए।

सीएए में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं: स्वामी

स्वामी ने 14 जनवरी को मध्यप्रदेश के खंडवा में स्वामी विवेकानंद व्याख्यानमाला सीरीज के सिलसिले में लेक्चर देने के बाद मीडिया से बातचीत की थी। उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और अन्य मुद्दों पर भी जवाब दिए। स्वामी ने कहा कि सीएए में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है। कांग्रेस और महात्मा गांधी ने भी इसकी मांग की थी। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने 2003 में संसद में इसकी मांग उठाई थी। हमने इसे लागू किया, लेकिन कांग्रेस अब इसे स्वीकार नहीं कर रही। उसका कहना है कि हमने पाकिस्तान के मुस्लिमों से अन्याय किया है। मैं कहता हूं, इसमें अन्याय की क्या बात है? पाकिस्तान के मुस्लिम लौटना नहीं चाहते, हम उन पर दबाव नहीं डाल सकते।

इससे पहले लेक्चर के दौरान स्वामी ने कहा था कि मुस्लिमों और हिंदुओं का डीएनए ब्राह्मणों और दलितों जैसा ही है। स्वामी ने कहा कि भाजपा जल्द यूनिफॉर्म सिविल कोड लाएगी। इस बारे में सुप्रीम कोर्ट भी पिछले 70 साल में कई बार निर्देश दे चुका है। स्वामी ने बढ़ती जनसंख्या पर भी चिंता जताई। उन्होंने कहा कि आबादी के मामले में हम 2025 तक चीन को पीछे छोड़ देंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना