पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सनफार्मा 1700 करोड़ रुपए के शेयर बायबैक करेगी, अधिकतम 425 रुपए पर खरीद होगी

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सनफार्मा के बोर्ड ने बायबैक योजना को मंजूरी दी।
  • बायबैक के जरिए कुल 4 करोड़ यानी 1.67% शेयर खरीदे जाएंगे
  • बीएसई पर सनफार्मा का शेयर 0.47% ऊपर 370.55 रुपए पर बंद

नई दिल्ली. दवा कंपनी सनफार्मा 1,700 करोड़ रुपए के शेयर बायबैक करेगी। अधिकतम बायबैक प्राइस 425 रुपए होगा। सनफार्मा ने मंगलवार को बताया कि कंपनी के बोर्ड ने बायबैक की मंजूरी दे दी है। कंपनी ने बताया कि कुल 4 करोड़ यानी 1.67% शेयर फिर से खरीदे जाएंगे। बायबैक की प्रक्रिया, समय और अन्य जानकारियों के बारे में बाद में बताया जाएगा।

सनफार्मा के शेयर में 0.47% तेजी
बीएसई पर शेयर 0.47% बढ़त के साथ 370.55 रुपए पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान 395.15 रुपए तक चढ़ा था। एनएसई पर 0.66% ऊपर 371 रुपए पर क्लोजिंग हुई। इंट्रा-डे में 395.60 रुपए तक पहुंचा था।

क्या होता है बायबैक ?
कोई कंपनी जब शेयरधारकों से अपने ही शेयर खरीदती है तो इसे बायबैक कहते हैं। कंपनियां कई वजहों से इसका फैसला लेती हैं। सबसे बड़ी वजह कंपनी की बैलेंसशीट में अतिरिक्त नकदी का होना है। शेयर बायबैक के जरिए कंपनियां अतिरिक्त नकदी का इस्तेमाल करती हैं। सबसे पहले कंपनी का बोर्ड शेयर बायबैक के प्रस्ताव को मंजूरी देता है। इसके बाद कंपनी बायबैक के लिए कार्यक्रम का ऐलान करती है। इसमें रिकॉर्ड डेट और बायबैक की अवधि का जिक्र होता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें