पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अमेरिकी सांसद सुंदर पिचाई का सरनेम लेने में हुए परेशान:गूगल के सीईओ को किसी सांसद ने पिक आई कहा तो कई ने पिह चाई, पीचे करके बुलाया

मुंबईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुंदर पिचाई के नाम का गलत उच्चराण सबसे पहले कॉमर्स, साइंस और ट्रांसपोर्टेशन कमिटी के चेयरमैन सिनेटर रोजर विकर ने किया। उन्होंने सुंदर पिचाई को सुंदर पिक-आई कहा और उन्हें समिति के सामने आपनी बात रखने को कहा
  • समिति में शामिल अधिकतर अमेरिकी सांसदों ने सुंदर पिचाई को सुंदर पिह-चाय बुलाया
  • सांसदों ने जैक डॉर्सी और मार्क जुकरबर्ग के नाम का सही-सही उच्चारण किया

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पांच दिन पहले सोशल मीडिया के दिग्गज अमेरिकी सिनेट में पेश हुए। हालांकि इन दिग्गजों में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का नाम लेने में अमेरिकी सांसदों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। दर्जनों सांसद ऐसे थे, जो सुंदर पिचाई के सरनेम को पिक आई, पिह चाई और पीचे करके बुलाया। हालांकि कई बार कोशिश करने के बाद भी सांसद सरनेम सही नहीं ले पाए।

अमेरिकी संसद में पेश हुए गूगल, ट्विटर और फेसबुक के सीईओ

बता दें कि फेक न्यूज फैलने, चुनाव में गलत सूचनाएं प्रदान करने और हेट स्पीच के आरोपों का जवाब देने के लिए गूगल (Google) के सीईओ सुंदर पिचाई, ट्विटर के सीईआई जैक डोर्सी (Twitter) और फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Facebook) अमेरिकी संसदीय दल के सामने पेश हुए। इस दौरान अमेरिकी सिनेटर सुंदर पिचाई का नाम लेने में संघर्ष करते नजर आए और मजाक का पात्र बन गए। कई कोशिशों के बावजूद वे सुंदर पिचाई का नाम ठीक से नहीं ले पा रहे थे।

सरनेम लेने में छूटा पसीना, पिह चाई के नाम से बुलाए

कोई उन्हें सुंदर पिक-आई के नाम से बुला रहा था तो कोई सुंदर पिह-चाई बोल रहा था। कुछ अमेरिकी सांसद उनके नाम का उच्चारण सुंदर पी-चे कह रहे थे। इस मामले की सुनवाई कर रहे संसदीय दल में रिपब्लिकन पार्टी और डेमोक्रेटिक पार्टी, दोनों के सिनेटर शामिल थे। इस खबर के बाद सोशल मीडिया पर अमेरिकी सिनेटरों का खिंचाई शुरू हो गई है। लोग इसका मीम बनाकर कई तरह के कमेंट कर रहे हैं।

कमिटी के चेयरमैन ने की शुरुआत

बजफीड की खबर के मुताबिक, सुंदर पिचाई के नाम का गलत उच्चराण सबसे पहले कॉमर्स, साइंस और ट्रांसपोर्टेशन कमिटी के चेयरमैन सिनेटर रोजर विकर ने किया। उन्होंने सुंदर पिचाई को सुंदर पिक-आई कहा और उन्हें समिति के सामने आपनी बात रखने को कहा। इसके बाद सिनेटर एमी क्लोबुचर (Amy Klobuchar) ने उन्हें सुंदर पी-चे के नाम से संबोधित किया, हालांकि बाद में उन्होंने अपना उच्चारण ठीक किया और सुंदर पिचाई को सही नाम से बुलाया।

इन सांसदों ने भी लिया गलत सरनेम

सिनेटर मार्शा ब्लैकबर्न, सिनेटर मारिया कैंटबेल और सिनेटर माइक ली ने भी उन्हें सुंदर पिक-आई ही बुलाया। इस समिति में शामिल अधिकतर अमेरिकी सांसदों ने सुंदर पिचाई को सुंदर पिह-चाय बुलाया। हालांकि सांसदों ने जैक डॉर्सी और मार्क जुकरबर्ग के नाम का सही-सही उच्चारण किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें