पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Business
  • Tamilnad Mercantile Bank Prepares To Raise Funds, Documents Submitted With Market Regulator SEBI

एक और IPO आने वाला है:तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक की फंड जुटाने की तैयारी, मार्केट रेगुलेटर सेबी के पास जमा किए डॉक्यूमेंट्स

मुंबई18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बाजार में इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी IPO की बहार है। अब तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक ने भी IPO के जरिए फंड जुटाने की तैयारी कर ली है। बैंक ने इश्यू लाने के लिए मार्केट रेगुलेटर सेबी के पास डॉक्यूमेंट्स जमा कर दिए हैं।

15,827,495 फ्रेश शेयर्स जारी किए जाएंगे
ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्ट्स यानी DRHP के मुताबिक बैंक कुल 15,840,000 शेयर्श जारी करेगा। जिसमें 15,827,495 फ्रेश शेयर्स जारी किए जाएंगे, जबकि 12,505 इक्विटी शेयर्स मौजूदा शेयरहोल्डर्स के द्वारा बेचे जाएंगे।

जरूरतों को पूरा करने में होगा फंड का इस्तेमाल
बैंक ने DRHP में बताया कि बैंक IPO से जुटाए गए पैसे का इस्तेमाल अपनी भविष्य की कैपिटल जरूरतों को पूरा करने और टियर 1 कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने में करेगा। बैंक एक्सचेंज पर शेयर की लिस्टिंग तक प्री-ऑफर प्लेसमेंट के जरिए शेयर जारी करने पर विचार नहीं कर रहा है।

एक्सिस कैपिटल, मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट एडवाइजर और SBI कैपिटल मार्केट्स इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर होंगे। जबकि रजिस्ट्रार लिंक इनटाइम प्राइवेट लिमिटेड है

बैंक के तमिलनाडु में 41.8 लाख ग्राहक
तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक की गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में ब्रांच हैं। दक्षिणी भारत में और विशेष रूप से तमिलनाडु में मजबूत नेटवर्क है। बैंक के मुताबिक 31 मार्च, 2021 तक उसके पास तमिलनाडु में 41.8 लाख ग्राहक हैं, जो कुल ग्राहकों के आधार का 85.07% है।