• Hindi News
  • Business
  • Ata Group Online Shopping App | Tata Group E Commerce Super App Vs Reliance Jio And Amazon; All You Need To Know The Tata Digital Super App Launching Date

ई-कॉमर्स:ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर रिलायंस और अमेजन को टक्कर देने की तैयारी में टाटा ग्रुप, 'सुपर एप' को दिसंबर तक लॉन्च करने की योजना

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
एप पर खाने पीने का सामान, फैशन और लाइफ स्टाइल के साथ साथ बिल पेमेंट की भी सुविधा मिलेगी - Dainik Bhaskar
एप पर खाने पीने का सामान, फैशन और लाइफ स्टाइल के साथ साथ बिल पेमेंट की भी सुविधा मिलेगी
  • टाटा ग्रुप इस साल दिसंबर तक एप को लॉन्च कर सकता है
  • भारत में बढ़ते ई-कॉमर्स के कारोबार से टाटा ग्रुप का रुझान भी इस ओर बढ़ा है

देश का जाना माना नाम 'टाटा ग्रुप' जल्द ही ऑनलाइन शॉपिंग एप 'सुपर एप' को लॉन्च करेगा। भारत में बढ़ते ई-कॉमर्स मार्केट को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने यह फैसला लिया है। मार्केट में इसकी टक्कर रिलायंस और अमेजन जैसे दिग्गजों से होगी। टाटा ग्रुप इस साल दिसंबर तक एप को लॉन्च कर सकता है।

एप में मिलने वाली सुविधा

इस एप पर खाने पीने का सामान, फैशन और लाइफ स्टाइल के साथ साथ बिल पेमेंट की भी सुविधाएं प्रदान करती हैं। एप में टाटा ग्रुप के अन्य एप की भी सुविधा मिलेगी। इसमें टाटा क्लिक, स्टार क्विक और इलेक्ट्रॉनिक प्लेटफॉर्म क्रोमा भी शामिल है। टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रसेकरन इसे एक शानदार मौके के तौर पर देखते हैं।

अमेजन और जियो मार्ट से होगी टक्कर

बता दें कि भारत में बढ़ते ई-कॉमर्स मार्केट को देखते हुए इसी साल मई में रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने ई- कॉमर्स प्लेटफॉर्म जियो मार्ट को लॉन्च किया था। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी डिजिटल प्लेटफॉर्म के लिए बड़े निवेश की योजना के तहत जियो में 32.97 फीसदी हिस्सेदारी बेचकर कुल 152,056 करोड़ रुपए जुटा चुके हैं। साथ ही साथ फेसबुक और गूगल के साथ भी हिस्सेदारी की है। माना जा रहा है कि इससे डिजिटल सेवाओं में जियो की भागीदारी बढ़ेगी। बाजार में सुपर एप की टक्कर जियो मार्ट के अलावा अमेजन और फ्लिपकार्ट से होगी।

चीन में फेमस 'सुपर एप'

भारत में बढ़ते ई-कॉमर्स के कारोबार से टाटा ग्रुप का रुझान भी इस ओर बढ़ा है। कंपनी सुपर एप को इस साल दिसंबर या अगले साल जनवरी तक लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है। बता दें कि दक्षिण पूर्व एशिया में 'सुपर एप' काफी पॉप्यूलर है। खास करके चीन में यह एप काफी फेमस है। जहां अलीबाबा, टेंशेंट और मितुआन- डायनपिंग ई-कॉमर्स, फूड डिलिवरी, ट्रैवल बुकिंग जैसी सेवाएं एक ही प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध रहती हैं। सेवाएं प्रदान करती हैं।

खबरें और भी हैं...