• Hindi News
  • Business
  • Tata Group To Invest Rs 5,000 Crore In Plant That Will Manufacture Components For Apple: Report

टाटा-एपल होंगे साथ!:टाटा ग्रुप 5,000 करोड़ रुपए के निवेश से लगाएगी फोन कंपोनेंट मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट; यहां एपल फोन के लिए तैयार होंगे कंपोनेंट्स

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • नई यूनिट में अक्टूबर 2021 तक 18 हजार स्टाफ होंगे। इसमें 90 प्रतिशत स्टाफ महिलाएं होंगी।

टाटा समूह तमिलनाडु के होसुर के एक इंडस्ट्रीयल कॉम्प्लेक्स में फोन कंपोनेंट मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट लगाने के लिए करीब 5,000 करोड़ रुपए का निवेश कर रहा है। निवेश का यह आंकड़ा 8,000 करोड़ का आंकड़ा भी छू सकता है। खबर यह है कि यहां एपल कंपनी के फोन का कंपोनेंट्स तैयार किए जाएंगे।

नई कंपनी के लिए टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स को TIDCO (तमिलनाडु औद्योगिक विकास निगम) द्वारा 500 एकड़ जमीन आवंटित की गई है। मंगलवार को इसका भूमि पूजन किया गया है। हालांकि, इसकी पुष्टि अभी न तो टाटा समूह ने की है और न ही तमिलनाडु सरकार ने।

आईफोन 11 के साथ हैंडसेट की चेन्नई फैसिलिटी से निर्माण कार्य शुरू

मीडिया रिपोर्ट की खबर में सूत्रों के हवाले से कहा गया है जिस यूनिट में एपल का निर्माण किया जाएगा, उसका सोर्सिंग बेस चाइना का है और वहां से वह इसे डाइवर्सिफाई करेगी। फाक्सकान ने पहले ही एपल के आईफोन 11 के साथ हैंडसेट की चेन्नई फैसिलिटी से निर्माण शुरू कर दिया है।

टाइटन का टाइटन इंजीनियरिंग डिवीजन टाइटन इंजीनियरिंग एंड ऑटोमोबाइल लिमिटेड इस प्रोजेक्ट के लिए एक्सपर्टाइज प्रदान करेगा। नई यूनिट में अक्टूबर 2021 तक 18 हजार स्टाफ होंगे। इसमें 90 प्रतिशत स्टाफ महिलाएं होंगी

खबरें और भी हैं...