• Hindi News
  • Business
  • The Company Has Come Up With A New Way To Retain The Employees, Free Matchmaking As Well As Increment On Marriage

IT फर्म में मैरिज इंक्रीमेंट:एम्प्लॉई को बनाए रखने के लिए कंपनी ने निकाला नया तरीका, फ्री मैचमेकिंग के साथ शादी पर इंक्रीमेंट भी

नई दिल्ली23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मदुरई की एक आईटी फर्म श्री मूकाम्बिका इंफोसॉल्यूशन्स ने अपने एम्प्लॉइज को बनाए रखने के लिए एक नया तरीका निकाला है। कंपनी अपने कर्मचारियों को फ्री मैच मेकिंग सर्विस देता है और अगर उनकी शादी हो जाती है तो सैलरी भी बढ़ाई जाती है।

मूकाम्बिका इंफोसॉल्यूशन्स प्राइवेटली हेल्ड ग्लोबल टेक्नोलॉजी सॉल्यूशन्स प्रोवाइडर है जो अमेरिका के कस्टमर्स को सर्विस देता है। कंपनी में लगभग 750 कर्मचारी हैं। इसमें से करीब 40% कर्मचारी कम से कम पांच सालों से कंपनी के साथ जुड़े हैं।

शिवकाशी में शुरू हुई थी कंपनी
I-T फर्म की जर्नी 2006 में शिवकाशी में शुरू हुई थी। कर्मचारियों की बढ़ती संख्या के कारण कंपनी 2010 में मदुरई में शिफ्ट हो गई जबकि उस समय तमिलनाडु की ज्यादातर कंपनियां चेन्नई में अपना बेस बनाने को प्राथमिकता देती थी।

कई सालों से एट्रिशन रेट 10% के नीचे
एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी ने कई सालों से अपने एट्रिशन रेट को 10% से नीचे रखा है। कंपनी अपने कर्मचारियों को साल में दो बार 6-8% सैलरी हाइक देती है।

समस्या पर सीधे फाउंडर से मिलते है कर्मचारी
कंपनी के फाउंडर एमपी सेल्वगणेश ने कहा, कर्मचारी मेरे साथ एक भाई की तरह व्यवहार करते हैं। समस्या होने पर कर्मचारी सीधे उनसे संपर्क करते हैं। कंपनी ने शुरुआत से ही शादी पर सैलरी हाइक देना शुरू किया था। फिर मैच मेकिंग सर्विस फ्री में देना शुरू की।