• Hindi News
  • Business
  • These Work Done Today ; PF Aadhaar UAN Rule ToJawahar Vidyalaya Admission Registration Last Date

काम की बात:UAN-आधार लिंक और लाइफ सर्टिफिकेट सबमिट करने समेत आज ही निपटा लें ये 4 जरूरी काम

नई दिल्ली7 महीने पहले

आज यानी 30 नवंबर कई जरूरी काम निपटाने की आखिरी तारीख है। 30 नवंबर तक PF खाते के UAN को आधार से लिंक करना जरूरी है। ऐसा न करने पर आपके खाते में कंपनी की ओर से आने वाला कॉन्ट्रिब्यूशन रोक दिया जाएगा। इसके अलावा अगर आप होम लोन लेने का प्लान बना रहे हैं तो LIC हाउसिंग फाइनेंस का खास होम लोन ऑफर इस महीने खत्म हो रहा है। हम आपको ऐसे ही 4 कामों के बारे में बता रहे हैं जो आपको आज ही निपटाने हैं।

UAN को आधार से लिंक करें
यूनिवर्सल अकाउंट नंबर (UAN) को आधार कार्ड से 30 नवंबर तक लिंक करना जरूरी है। ऐसे में अगर आपने अब तक अपने UAN नंबर को आधार कार्ड से लिंक नहीं किया है तो जल्द से जल्द कर लें। अगर आप 30 नवंबर तक ऐसा नहीं कर पाते, तो आपके खाते में कंपनी की ओर से आने वाला कॉन्ट्रिब्यूशन रोक दिया जाएगा।

इसके अलावा इससे आपको EPF अकाउंट से पैसा निकालने में भी परेशानी हो सकती है। अगर EPF अकाउंट होल्डर का अकाउंट आधार से लिंक्ड नहीं है, तो वे EPFO की सर्विसेस का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे।

लाइफ सर्टिफिकेट जमा करें
पेंशनर्स को अपनी पेंशन पाते रहने के लिए हर साल 30 नवंबर तक अपना लाइफ सर्टिफिकेट जमा करना होता है। इस लाइफ सर्टिफिकेट का मतलब होता है कि पेंशनर जीवित है। इसलिए पेंशनर्स को हर हाल में आज अपना लाइफ सर्टिफिकेट जमा करना होगा, ताकि उनकी पेंशन रुक न जाए।

LIC हाउसिंग फाइनेंस में होम लोन के लिए अप्लाई
LIC हाउसिंग फाइनेंस ने 2 करोड़ रुपए तक के होम लोन के लिए ब्याज दर घटाकर 6.66% कर दी है। यह ऑफर 30 नवंबर तक लिए गए होम लोन पर ही लागू होगा। इसके बाद कंपनी ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर सकती है।

जवाहर नवोदय विद्यालय में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन
जवाहर नवोदय विद्यालय की कक्षा 9 में प्रवेश के लिए 30 अप्रैल 2022 को होने वाली चयन परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 30 नवंबर है। इस तारीख तक नवोदय विद्यालय समिति (NVS) की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

कक्षा 9 में एडमिशन के लिए एंट्रेंस टेस्ट यानी जवाहर नवोदय विद्यालय सेलेक्शन टेस्ट (JNVST) 09 अप्रैल 2022 को होना है। ऐसे में अगर आप अपने बच्चे का एडमिशन जवाहर नवोदय विद्यालय में कराना चाहते हैं तो जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन करा दें।