माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने कहा:लिंक्डइन के जरिए हर एक मिनट में मिल रहा है तीन लोगों को जॉब

नई दिल्ली2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला का कहना है कि लिंक्डइन यह सुनिश्चित करता है कि हर मिनट में तीन लोगों को काम पर रखा जाए

ग्लोबल प्रोफेशनल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म लिंक्डइन पर हर मिनट तीन लोगों को जाॅब रखा जाता है। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला का कहना है कि लिंक्डइन यह सुनिश्चित करता है कि हर मिनट में तीन लोगों को काम पर रखा जाए। इसके अलावा यह अपनी नई सुविधाओं के कारण करीब 4 करोड़ नौकरी चाहने वालों के लिए नए अवसर की तलाश को पूरा करने को सुनिश्चित करता है।

लिंक्डइन पर 72.2 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं। ज्यादातर पेशेवर अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए लिंक्डइन अर्निंग की ओर रुख कर रहे हैं, प्रत्येक सप्ताह 10 लाख से अधिक घंटे तक कंटेंट देखा जाता है और यह अवधि एक साल पहले की तुलना में दोगुना है।

सत्या नडेला ने कंपनी के फिस्कल पहली तिमाही अर्निंग कॉल के दौरान कहा कि मार्केटिंग समाधान के मद्देनजर लिंक्डइन पर विज्ञापनदाता की मांग पूर्व-कोविड के स्तर के दौरान 40 प्रतिशत प्रति वर्ष तक वापस आ गई, क्योंकि मार्केटर्स व्यवसाय के लिए पेशेवरों से जुड़ने के लिए हमारे टूल का उपयोग करते हैं।

उन्होंने कहा कि ऑर्गनाइजर्स ने लिंक्डइन सेल्स नेविगेटर और डायनेमिक्स 365 को कॉम्बिनेशन में टैप करना जारी रखा है। हमने सुव्यवस्थित सर्च और मैसेजिंग अनुभव के साथ स्टोरीज साझा करने और अन्य पोस्ट साझा करने के नए तरीकों के साथ सबसे महत्वपूर्ण री डिजाइन को लॉन्च किया है।

माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाली लिंक्डइन पिछले महीने करीब पांच सालों के बाद एक नए रूप और अनुभव के साथ सामने आई। इसमें स्नैपचैट स्टोरीज, जूम, ब्लू जींस और टीम्स के साथ वीडियो इंटीग्रेशन, सर्च सुविधा के साथ बहुत कुछ नया है।

इस महीने की शुरुआत में लिंक्डइन ने भारत में स्टोरीज फीचर लॉन्च किया, जो सदस्यों को 20 सेकंड की अवधि के लिए फोटो और वीडियो साझा करने की अनुमति देता है। यह यूजर के प्रोफाइल पर 24 घंटों के लिए नजर आता है।

देश में नौकरी को लेकर प्रतिस्पर्धा 2019 के बाद से 30% बढ़ी

देश में नियुक्तियां बढ़ रही है और अगस्त 2020 में इसमें सालाना आधार पर 12 प्रतिशत की वृद्धि हुई। हालांकि, नौकरी को लेकर प्रतिस्पर्धा पिछले साल के मुकाबले 30 प्रतिशत अधिक है। लिंक्डइन के आंकड़े से यह पता चलता है। लिंक्डइन ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि उसके आंकड़े से यह पता चलता है कि एंटरटेनमेंट और ट्रैवल, खुदरा और कंपनी सर्विस से जुड़े पेशेवर अपने मौजूदा सेक्टर को छोड़कर अन्य सेक्टर्स में नौकरियां तलाश रहे हैं। एंटरटेनमेंट और ट्रैवल सेक्टर से जुड़े पेशेवरों में 3.8 गुना से अधिक संभावना है कि वे दूसरे क्षेत्रों से जुड़े। वहीं, खुदरा और कंपनी सेवा से जुड़े पेशेवरों के मामले में यह क्रमश: 1.5 गुना और 1.4 गुना संभावना है। बयान के अनुसार भारत में 2019 में पायथोन (प्रोग्रामिंग भाषा) सबसे तेजी से बढ़ते कौशल के रूप में उभरा। उसके बाद मशीन लर्निंग, डाटा स्ट्रक्चरर्स, डिजिटल मार्केटिंग और एचटीएमएल5 का स्थान है।

इसे भी पढ़े -

कोरोना इफेक्ट:परमानेंट 'वर्क फ्राॅम होम' पर सत्‍या नडेला ने दी प्रतिक्रिया, कहा- हमेशा के लिए घर से काम करना मानसिक स्वास्थ्य के लिए हो सकता है खतरनाक

खबरें और भी हैं...