• Hindi News
  • Business
  • Twitter Might Soon Release A New 'Request Verification' Feature For Blue Verified Tick

सोशल मीडिया:ट्विटर पर जल्द आएगा नया फीचर 'Blue Verified Tick, यूजर्स अपने अकाउंट कर सकेंगे वेरिफाई

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
'रिक्वेस्ट वेरिफिकेशन' सिस्टम के बारे में ट्विटर के रिवर्स इंजीनियर Jane Manchun Wong ने अपने अकाउंट पर एक स्क्रीनशाॅट शेयर करके जानकारी दी है, इसमें उन्होंने कहा है कि ट्विटर 'ब्लू वेरिफाइड टिक' फीचर पर काम कर रहा है
  • ट्विटर 'सेल्फ सर्विस आइडेंटिफिकेशन' पर काम कर रहा है
  • ब्लू चेकमार्क के लिए सेटिंग में बदलाव करके भेज सकेंगे रिक्वेस्ट

बहुत जल्द आपको सोशल माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (twitter) पर कुछ पब्लिक फीगर के ऊपर ब्लू चेकमार्क दिखेगा। दरअसल, ट्विटर 'रिक्वेस्ट वेरिफिकेशन' सिस्टम पर काम कर रहा है। यह एक प्रकार से सेल्फ सर्विस आइडेंटिफिकेशन सिस्टम है। इसकी मदद से यूजर्स सेटिंग में जाकर ब्लू चेकमार्क के लिए रिक्वेस्ट कर सकेंगे। इसके लिए यूजर्स को सबसे पहले सेटिंग में जाना होगा। उसके बाद अपने अकाउंट में पर्सनल इंफॉर्मेशन सेक्शन में जाकर रिक्वेस्ट भेजनी होगी।

Techcrunch की रिपोर्ट के मुताबिक नए वेरिफिकेशन सिस्टम में अब पब्लिक डॉक्यूमेंट के इस्तेमाल से अकाउंट वेरिफाई की इजाजत मिलेगी। इससे ट्विटर में पारदर्शिता आएगी। यूजर्स के अकाउंट वेरिफिकेशन के कारण को जानने में मदद मिलेगी। हालांकि, अभी यह कंफर्म नहीं है कि इस फीचर को आम यूजर्स इस्तेमाल कर सकेंगे या नहीं। साथ ही इसके इस्तेमाल की क्या गाइडलाइन होंगी।

'रिक्वेस्ट वेरिफिकेशन' सिस्टम के बारे में ट्विटर के रिवर्स इंजीनियर Jane Manchun Wong ने अपने अकाउंट पर एक स्क्रीनशाॅट शेयर करके जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि ट्विटर 'ब्लू वेरिफाइड टिक' फीचर पर काम कर रहा है। उनके इस बात को ट्विटर के प्रोडक्ट लीड Kayvon Beykpour ने भी कंफर्म किया है।  बता दें कि पहले भी ट्विटर ने इस तरह के फीचर को पब्लिक फिगर के लोगों के अकाउंट अथेंटिकेशन के इरादे से लागू किया था। हालांकि साल 2017 में नए वेरिफिकेशन को स्वीकर करने की प्रक्रिया रोक दी थी। साथ ही मौजूदा वक्त में कंपनी एक भी नए वेरिफिकेशन को एक्सेप्ट नहीं कर रही थी।

खबरें और भी हैं...