पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घर खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर:सस्ता हुआ यूको बैंक का होम लोन; ब्याज दर में 0.25% की कटौती

नई दिल्ली16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नई दरें बुधवार से प्रभाव में आ गई हैं

सार्वजनिक क्षेत्र के यूको बैंक ने होम लोन पर ब्याज दर 0.25 प्रतिशत घटा दी है। नई दरें बुधवार से प्रभाव में आ गई हैं। बैंक ने बयान में कहा कि संशोधित होम लोन पर ब्याज दर 6.90 प्रतिशत से शुरू होगी। भले ही कर्ज की राशि कुछ भी हो और कर्ज लेने वाला कोई भी काम करने वाला हो।

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक को भरोसा है कि वह त्योहार के दौरान अक्टूबर और नवंबर में सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम (MSME) क्षेत्र के लिए 3,000 करोड़ रुपए के कर्ज देने के लक्ष्य को हासिल करेगा। इसमें से 1,900 करोड़ रुपए कर्ज की मंजूरी पहले ही दी जा चुकी है।

अन्य वित्तीय संस्थान भी कर चुके हैं कटौती

हाल ही में मॉर्गेज लेंडर HDFC लिमिटेड ने अपनी रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट (RPLR) में कटौती की है तो वहीं बैंक ऑफ बड़ौदा ने MCLR घटा दिया है। अब ग्राहकों को होम लोन, ऑटो लोन लेना सस्ते रेट पर मिलेगा। एचडीएफसी लिमिटेड ने हाउसिंग लोन्स पर RPLR 0.10 फीसदी घटाया है।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने विभिन्न अवधि के लिए MCLR में 0.05 फीसदी कटौती की है। बैंक की नई दरें 12 नवंबर 2020 से लागू हैं।

बैंक में संशोधित एक वर्षीय MCLR अब 7.45 फीसदी है। वहीं एक दिन से लेकर छह महीने तक के कर्ज पर MCLR को घटाकर 6.60 से लेकर 7.30 फीसदी तक कर दिया गया है।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (RLLR) में 0.15 फीसदी की कटौती कर चुका है। रेपो लिंक्ड लोन की अब नई ब्याज दरें 6.90 फीसदी रह गई हैं। नई ब्याज दरें 7 नवंबर से प्रभावी हो गई हैं।

वहीं, कोटक महिंद्रा बैंक भी होम लोन की ब्याज दर 0.15 फीसदी घटा चुका है। नई दरें 1 नवंबर से प्रभावी हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें