पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Business
  • Unique Plan To Rebuild The Business, Happyness.me Will Give Free Platform For 6 Months, House Of Cheer

एंप्लॉयी वॉइस 24/7 की सुविधा:कारोबार को फिर से खड़ा करने की अनोखी योजना, happyness.me 6 महीने तक देगी फ्री प्लेटफॉर्म

मुंबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हाउस ऑफ चियर की मैनेजिंग पार्टनर नम्रता टाटा ने कहा कि दुनिया काफी मुश्किल भरे दौर से गुजर रही है। महामारी ने हरेक शख्स के जीवन पर असर डाला है। कंपनियां और कर्मचारी दोनों इस चुनौतीपूर्ण हालात से निकलने के लिए संघर्ष कर रहे हैं - Dainik Bhaskar
हाउस ऑफ चियर की मैनेजिंग पार्टनर नम्रता टाटा ने कहा कि दुनिया काफी मुश्किल भरे दौर से गुजर रही है। महामारी ने हरेक शख्स के जीवन पर असर डाला है। कंपनियां और कर्मचारी दोनों इस चुनौतीपूर्ण हालात से निकलने के लिए संघर्ष कर रहे हैं
  • हाउस आफ चियर ने घोषणा की है कि टेक्नोलॉजी पर आधारित सेवा सभी कंपनियों को देगी
  • इससे कंपनियों के कर्मचारियों को दुख-दर्द शेयर करने का प्लेटफॉर्म मिलेगा

एंटरप्राइज यानी कारोबार को फिर से खड़ा करने के लिए happyness.me ने सभी भारतीय कंपनियों को 6 महीने के लिए 'एम्प्लॉई वॉइस 24/7' जैसा फ्री प्लेटफॉर्म प्रदान करने का फैसला किया है।

छोटी-बड़ी कंपनियां कोरोना से उबरने में लगी हैं

जैसे-जैसे कोविड महामारी का कहर आगे बढ़ रहा है, छोटी से बड़ी-बड़ी कंपनियों के कर्मचारी इससे उबरने की कोशिश कर रहे हैं। उनकी पूरी कोशिश है कि न सिर्फ इस महामारी से उबरा जाए बल्कि आगे सभी मुश्किलों से निजात पाते हुए तरक्की भी हो। ऐसे समय में, कंपनियों को पर भरोसा है कि अगर उनके कर्मचारी आत्मविश्वास से भरे और सकारात्मक रहेंगे तो किसी भी मुश्किल से पार पाना काफी आसान होगा।

MSMEs और बड़ी कंपनियों को फ्री सर्विस

राज नायक की कंपनी हाउस ऑफ चियर ने घोषणा की है कि टेक्नोलॉजी पर आधारित 'एम्पलॉई वॉइस' प्लेटफार्म छोटी और मझोली कंपनियों के साथ-साथ बड़ी कंपनियों को मुफ्त में सुविधा प्रदान करेगा। ये प्लेटफॉर्म मुसीबत से लड़ने में तकनीकी सहायता प्रदान करेगा। happyness.me ब्रांड के तहत एम्पलाई वॉइस 24/7 कंपनियों को छह महीने के लिए सर्विस देगा।

परिस्थितियों से वाकिफ कराता है

एम्पलॉई वॉइस 24 घंटे सातों दिन मैनेजमेंट को उनके कर्मचारियों की आवाज को सुनने और समझने में तकनीकी रूप से सक्षम बनाता है। इस सुविधा से कंपनी मैनेजमेंट कर्मचारियों की परिस्थितियों को सही से समझ सकते हैं। ये सर्विस कंपनियों के कर्मचारियों को दुख-दर्द शेयर करने का प्लेटफॉर्म पता है। इससे कंपनी मैनेजमेंट को कर्मचारियों की बेहतरी के लिए कदम उठाने में मदद मिलेगी। कर्मचारियों के स्वस्थ और मानसिक तौर पर मजबूत रहने पर आखिरकार फायदा कंपनी का ही होगा।

यह प्लेटफॉर्म कर्मचारियों से फीडबैक लेगा। फीडबैक को कंपनियों को देगा। ये प्लेटफॉर्म कर्मचारी और लीडरशिप के बीच बेहतर संवाद स्थापित करने में मदद करेगा। ताकि कर्मचारियों की भलाई के लिए कदम उठाया जा सके।

दुनिया अभी भी खराब दौर से गुजर रही है

हाउस ऑफ चियर की मैनेजिंग पार्टनर नम्रता टाटा ने कहा कि दुनिया काफी मुश्किल भरे दौर से गुजर रही है। महामारी ने हरेक शख्स के जीवन पर असर डाला है। कंपनियां और कर्मचारी दोनों इस चुनौतीपूर्ण हालात से निकलने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इसका असर कर्मचारियों की मनोस्थिति पर हुआ है। महामारी ने कंपनी के प्रदर्शन पर असर डाला है। ऐसे में दोनों के भविष्य को लेकर चिंताएं बढ़ी हैं।

रियल टाइम के आधार पर जोड़ने की योजना

नम्रता टाटा ने कहा कि हमने ये फ्री सेवा से कंपनियों को रियल टाइम में अपने कर्मचारियों से जुड़ने के लिए शुरू की है। हम हरेक छोटी-बड़ी कंपनियों को प्रोत्साहित करेंगे कि वो अपने कर्मचारियों से सीधे संवाद करें। 'एम्प्लॉई वॉइस' 24/7 का यही प्रयास रहेगा कि वह हर कंपनी के विकास में भागीदार बने ।

कंपनी और कर्मचारी दोनों अपनी बातें रख सकें
जिस तरह कंपनी के मालिक चाहते हैं कि कर्मचारी उनकी सुने, उसी तरह कर्मचारियों को भी अपनी बात मैनेजमेंट के सामने रखने का हक है। 'एम्पलाई वॉइस' इसी तरह की सेवा देता है। इसके मुफ्त सेवा का लाभ उठाने के इच्छुक Hello@happyness.me को लिख सकते हैं। Happyness.me हाउस ऑफ चियर नेटवर्क्स प्राइवेट लिमिटेड के कंसल्टिंग डिवीजन का हिस्सा है। कंपनी टेक्नोलॉजी, मीडिया और एंटरटेनमेंट हब, क्यूरेशन और कंसल्टेंसी में विशेषज्ञता रखती है। ये कंपनियों की बिजनेस और डेवलपमेंट में मदद करती है। कंपनी ने ब्रिटेन स्थित ह्यूमन इनसाइट कंपनी द हैप्पीनेस इंडेक्स के साथ करार किया है।

खबरें और भी हैं...