• Hindi News
  • Business
  • UAE India Flights Ban | United Arab Emirates (UAE) Bans Indigo Flights Till August 24

दुबई जाने वाले पैसेंजर्स को राहत:UAE के लिए इंडिगो की फ्लाइट्स आज देर रात 1.30 बजे से शुरू होंगी, पहले कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने की वजह से लगी थी हफ्तेभर की रोक

मुंबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
-फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
-फाइल फोटो

भारत से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के लिए जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट्स पर 24 अगस्त तक रोक हट गई है। इसे आज देर रात 1.30 बजे से शुरू कर दिया जाएगा। एयरलाइन कंपनी इंडिगो के प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी। इससे पहले कुवैत ने भारत से आने वाली सभी कमर्शियल फ्लाइट्स पर लगी रोक को खत्म कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंडिगो अपनी फ्लाइट्स में UAE द्वारा तय कोरोना प्रोटोकॉल को तोड़ा था। इसके तहत हवाई सफर में कंपनी की फ्लाइट्स में बिना RT-PCR टेस्ट वाले यात्री भी यात्रा कर रहे थे। इसलिए अथॉरिटी ने एयरलाइन पर 17-24 अगस्त तक बैन लगा दिया था। UAE ने भारत, पाकिस्तान, नेपाल, श्रीलंका नाइजीरिया और युगांडा से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना टेस्ट जरूरी कर दिया है।

खबर के बाद यात्रियों में नाराजगी
फ्लाइट कैंसिल होने पर यात्रियों ने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर की थी। इस पर एयरलाइन कंपनी ने कहा था कि हम उड़ान फिर से शुरू करने के बाद अन्य फ्लाइट्स में रिफंड या आवास के साथ उनका सपोर्ट करेंगे। हालांकि, उड़ानें शुरू करने की सूचना कंपनी ने सभी को दी है। बयान में इंडिगो ने अपने सभी यात्रियों को सूचित कर दिया है और किसी भी असुविधा के लिए खेद जताया।

RT-PCR टेस्ट के मायने काफी
UAE अथॉरिटी ने अपने नागरिकों को देश में एंट्री पर राहत दी है। लेकिन, इसके लिए डिपार्चर से 48 घंटे पहले RT-PCR टेस्ट और फिर एयरपोर्ट पर फ्लाइट से पहले भी एक और रैपिड-PCR टेस्ट को पास करना होगा। रैपिड-PCR टेस्ट की जरूरत 5 अगस्त से लागू की गई है।

पैसेंजर्स को यात्रा के लिए UAE अथॉरिटी से अप्रूवल लेटर की भी आवश्यकता होगी, जो कि एयरलाइन स्टॉफ चेक-इन के दौरान चेक करेंगे। UAE पहुंचने पर इन डॉक्युमेंट्स की भी जांच की जाती है।

कुवैत ने भारत और पाकिस्तान समेत अन्य देशों से आने वाली कमर्शियल फ्लाइट्स पर राहत दी है।
कुवैत ने भारत और पाकिस्तान समेत अन्य देशों से आने वाली कमर्शियल फ्लाइट्स पर राहत दी है।

कुवैत से राहत, कमर्शियल फ्लाइट्स पर रोक हटाई
दूसरी ओर, कुवैत ने भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल समेत मिस्र से आने वाली कमर्शियल उड़ानों से रोक हटा ली है। कुवैत की मिनिस्ट्रियल कमिटी ने बुधवार को बयान जारी कर इसकी जानकारी दी।

खबरें और भी हैं...