• Hindi News
  • Business
  • The Government Of India Has Agreed To Allow US Air Carriers To Resume Passenger Services Starting July 23

इंटरनेशनल फ्लाइट को हरी झंडी:अमेरिकी एयरलाइंस भारत के लिए 23 जुलाई से शुरू कर सकती हैं उड़ानें, भारत सरकार ने दी मंजूरी

वाशिंगटन3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भारतीय विमानन मंत्रालय ने ट्विटर पर कहा कि हम अपने इंटरनेशनल एविएशन ऑपरेशन का विस्‍तार कर रहे हैं। -फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
भारतीय विमानन मंत्रालय ने ट्विटर पर कहा कि हम अपने इंटरनेशनल एविएशन ऑपरेशन का विस्‍तार कर रहे हैं। -फाइल फोटो
  • विमानन मंत्रालय ने ट्विटर पर कहा कि हम इंटरनेशनल एविएशन ऑपरेशन का विस्‍तार कर रहे हैं
  • यूएस ट्रांसपोर्टेशन डिपार्टमेंट ने भारत की वंदे भारत मिशन योजना की आलोचना की थी

कोरोना महामारी के बीच अब भारत सरकार ने अमेरिकी एयरलाइंस कंपनियों को 23 जुलाई से दोनों देशों के बीच पैसेंजर्स सर्विस फ‍िर से शुरू करने की मंजूरी दे दी है। यूएस ट्रांसपोर्टेशन डिपार्टमेंट ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। भारत सरकार ने वायरस संक्रमण रोकने के लिए सभी अंतरराष्‍ट्रीय यात्री उड़ानों को प्रतिबंधित कर दिया था।

जून में यूएस ट्रांसपोर्टेशन डिपार्टमेंट ने भारत की वंदे भारत मिशन योजना की आलोचना करते हुए उसे अनुचित और भेदभावपूर्ण बताया था। साथ ही उस आदेश को वापस लेने की धमकी भी दी थी, जिसमें एयर इंडिया को अमेरिका में फंसे नागरिकों को वापस लाने के लिए यात्री विमान सेवा परिचालन को मंजूरी दी गई थी।

कई देशों के लिए जल्द उड़ानें शुरू होंगी
भारतीय उड्डयन मंत्रालय ने ट्वीट किया कि हम अपने इंटरनेशनल एविएशन ऑपरेशन का विस्‍तार कर रहे हैं। अमेरिका, यूएई, फ्रांस और जर्मनी के साथ कुछ उड़ानों की व्‍यवस्‍था की गई है। अन्‍य देशों के साथ भी इस तरह की व्‍यवस्‍था के लिए बातचीत चल रही है।

23 मार्च से बंद हैं इंटरनेशनल फ्लाइट
महामारी की वजह से भारत ने 23 मार्च को इंटरनेशनल फ्लाइट पर रोक लगा दी थी। 25 मार्च को पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया था। दो महीने बाद 25 मई से डोमेस्टिक फ्लाइट सर्विस शुरू की गई थी।