• Hindi News
  • Business
  • Whatsapp; Get Instant Loan Up To Rs 10 Lakh, Here's All You Need To Know

24 घंटे में रकम बैंक खाते में:वॉट्सऐप पर हाय बोलिए और 10 लाख का लोन लीजिए, जानिए कैसे मिलेगा कर्ज

मुंबई5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अगर आपको 10 लाख रुपए तक के कर्ज की जरूरत है तो यह आपके लिए कुछ मिनट्स का काम है। आपको वॉट्सऐप पर हाय बोलना होगा और आपको 10 लाख रुपए तक का कर्ज मिल जाएगा।

पहली बार इस तरह की सुविधा

भारत में पहली बार इस तरह की सुविधा गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनी (NBFC) इंडिया इंफोलाइन (IIFL) ने शुरू की है। इसने 10 लाख रुपए का बिजनेस लोन तुरंत देने की योजना शुरू की है। यह लोन आपको वॉट्सऐप पर मिल जाएगा। कंपनी के मुताबिक, वॉट्सऐप यूजर्स कुछ मिनट्स में इस लोन को हासिल कर सकता है।

कम से कम कागजात की जरूरत

कंपनी ने कहा कि IIFL देश में पहली कंपनी है, जिसने यह स्कीम लॉन्च की है। इसके लिए कम से कम डॉक्यूमेंट की जरूरत होगी। कंपनी इस लोन के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का उपयोग करेगी। इसके जरिए यूजर्स के डिटेल्स को जांचा जाएगा। इसके जरिए ही लोन लेने वाले के एप्लिकेशन और KYC को पूरा किया जाएगा। साथ ही बैंक अकाउंट भी इसी के जरिए वेरीफाई किया जाएगा।

कम से कम 10 हजार रुपए का लोन

इस स्कीम के तहत आप कम से कम 10 हजार और अधिकतम 10 लाख रुपए तक का लोन ले सकते हैं। इस कर्ज को आपको 5 साल यानी 60 महीने में चुकाना होगा। आपके लोन की रकम 24 घंटे में आपके खाते में आ जाएगी। 10 मिनट में इस लोन को मंजूर कर दिया जाएगा।

इस नंबर पर वॉट्सऐप करना होगा

लोन लेने के लिए आपको 9019702184 पर वॉट्सऐप के जरिए हाय बोलना होगा। यह वॉट्सऐप नंबर IIFL फाइनेंस का है। इसके बाद आपको कंपनी की ओर से वेलकम का मैसेज आएगा। इसमें आपसे बिजनेस लोन अप्लाई करने और रिसीव अलर्ट के बारे में पूछा जाएगा।

आर्टिफिशियल बोट मांगेगा जानकारी

आर्टिफिशियल बोट आपसे कुछ जानकारियां मांगेगा। इसमें आपका नाम, बिजनेस आपका है या भागीदारी में चलाते हैं? फिर बिजनेस के टर्नओवर और कब से चल रहा है, उसके बारे में जानकारी देनी होगी। सभी जानकारियां देने के बाद बोट आपसे आपकी डिटेल्स को कंफर्म करने को कहेगा। इसके बाद आपकी क्रेडिट हिस्ट्री को चेक किया जाएगा।

डिटेल्स कन्फर्म की जाएगी

आपकी डिटेल्स कन्फर्म करने के बाद IIFL OTP के जरिए आपके क्रेडिट इतिहास को वेरीफाई करेगा। वेरीफिकेशन के बाद आपको लोन अमाउंट ऑफर किया जाएगा। इसमें लोन की रकम, ब्याज और महीने की किस्त की जानकारी दी जाएगी। आपके द्वारा फाइनल लोन अमाउंट चुनने के बाद आपके बैंक और IFSC कोड की जानकारी देनी होगी। इसके बाद आपके खाते में लोन की रकम जमा हो जाएगी। आपने अगर 8.11 लाख रुपए का लोन लिया है तो महीने की किस्त आपकी 23,333 रुपए होगी। यानी 24% का ब्याज सालाना आपको देना होगा।