पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • Yes Bank Raised Rs 4,098 Crore From Anchor Investors Before FPO, FPO Worth Rs 15,000 Crore To Be Opened Today

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पूंजी की जरूरत:यस बैंक ने एफपीओ से पहले एंकर निवेशकों से जुटाया 4,098 करोड़ रुपए, आज खुलेगा 15,000 करोड़ रुपए का एफपीओ

मुंबई10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यस बैंक के एफपीओ में 200 करोड़ रुपए का हिस्सा कर्मचारियों के लिए आरक्षित है - Dainik Bhaskar
यस बैंक के एफपीओ में 200 करोड़ रुपए का हिस्सा कर्मचारियों के लिए आरक्षित है
  • यस बैंक में कुल 12 एंकर निवेशकों ने भाग लिया, शेयर दो दिनों में 20 प्रतिशत टूटा
  • एफपीओ में निवेशकों को कम से कम एक हजार शेयरों के लिए आवेदन करना होगा

निजी क्षेत्र के छठें बड़े बैंक यस बैंक ने एंकर निवेशकों से 4,098 करोड़ रुपए जुटाया है। कुल 12 निवेशकों ने मंगलवार को यह निवेश किया। बैंक का एफपीओ बुधवार से खुलेगा। इसके जरिए बैंक 15 हजार करोड़ रुपए जुटाएगा। बैंक का शेयर सोमवार और मंगलवार के दो दिनों में करीबन 20 प्रतिशत टूटा है।

एंकर निवेशकों के लिए जारी किए गए 341 करोड़ शेयर

बैंक ने मंगलवार को कहा कि एंकर निवेशकों ने कुल 341 करोड़ शेयरों के लिए 12-13 रुपए के मूल्य पर आवेदन किया। इन एंकर निवेशकों में बे ट्री इंडिया होल्डिंग सबसे बड़ा निवेशक था जिसमें 2,250 करोड़ रुपए यस बैंक में 187 करोड़ इक्विटी शेयरों के लिए किया। यस बैंक का एफपीओ करीबन 45-50 प्रतिशत के डिस्काउंट पर आ रहा है। इसका शेयर बीएसई पर 20-21 रुपए के बीच कारोबार कर रहा है।

एफपीओ से जुटाई गई राशि का उपयोग सीएआर के लिए किया जाएगा

एफपीओ से जुटाई गई राशि का उपयोग बैंक अपने सीएआर को बनाए रखने के लिए करेगा। आरबीआई के नियमों के मुताबिक बैंक का सीएआर इस समय कम है। एंकर निवेशकों में एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस, एलारा इंडिया ने 400 करोड़ और 372 करोड़ रुपए का निवेश किया। इनके अलावा अन्य एंकर निवेशकों में जुपिटर इंडिया, जुपिटर साउथ एशिया इन्वेस्टमेंट कंपनी, बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी शामिल थी।

एफपीओ 17 को बंद होगा

आईसीआईसीआई लोंबार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी, रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी, आरबीएल बैंक, एडलवाइस, हिंदूजा लेलैंड फाइनेंस और ईसीएल फाइनेंस ने 700 करोड़ रुपए के शेयरों की खरीदी की है। एफपीओ 17 जुलाई को बंद होगा और इसमें कम से कम 1000 शेयरों के लिए आवेदन किया जा सकता है।

एसबीआई सहित कई बैंकों ने मिलकर बेलआउट किया था

बता दें कि यस बैंक में संकट के बाद इसे एसबीआई, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, फेडरल बैंक, बंधन बैंक और आईडीएफसी बैंक आदि ने मिलकर 10 हजार करोड़ रुपए की पूंजी डालकर बेलआउट किया। एफपीओ में 200 करोड़ रुपए का हिस्सा कर्मचारियों के लिए आरक्षित है। 31 मार्च तक बैंक का सीईटी रेशियो 6.3 प्रतिशत था जो कि आरबीआई के 7.3 प्रतिशत से कम था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें