पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • You Can Invest In These Stocks Right Now, Because Of The Market's Decline Last Week, You Have The Opportunity To Make Profit

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हफ्ते का स्टॉक:इन शेयरों में फिलहाल कर सकते हैं निवेश , पिछले हफ्ते बाजार की गिरावट से मिला है लाभ कमाने का अवसर

मुंबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हाल में कुछ शेयर सस्ते हो गए हैं जिसमें आप खरीदी कर सकते हैँ। इसमें आगे 10 प्रतिशत से ज्यादा रिटर्न मिल सकते हैं
  • पिछले हफ्ते गुरुवार को बीएसई सेंसेक्स 1,100 अंक से ज्यादा गिरने के बाद शुक्रवार को 835 अंक बढ़कर बंद हुआ
  • हफ्ते के दौरान हालांकि बाजार में भारी गिरावट रही और इससे कई शेयरों में भी गिरावट दिखी थी

पिछले हफ्ते शेयर बाजार में भारी उतार-चढ़ाव रहा। गुरुवार को बीएसई सेंसेक्स जहां 1,100 अंक से ज्यादा गिरकर बंद हुआ तो शुक्रवार को यह 800 से ज्यादा अंकों की रिकवरी कर बंद हुआ। यानी बढ़त के साथ बंद हुआ। हालांकि बावजूद इसके पूरे हफ्ते के दौरान बाजार में गिरावट रही। ऐसे में कुछ शेयर सस्ते हो गए हैं जिसमें आप खरीदी कर सकते हैँ।

एसबीआई लाइफ का लक्ष्य 923 रुपए

एसएमसी ग्लोबल के सौरभ जैन कहते हैं कि एसबीआई लाइफ इस समय एक अच्छा शेयर है। इसे 923 रुपए के लक्ष्य पर खरीद सकते हैं। फिलहाल इसका भाव 796 रुपए है। एक साल का उच्चतम भाव 1,030 रुपए है। यह निजी सेक्टर की देश में तेजी से बढ़ने वाली जीवन बीमा कंपनी है। इसका मजबूत वितरण नेटवर्क है और इसके पास 1.86 लाख प्रशिक्षित बीमा पेशेवर इसके पास हैं।

इसकी शुद्ध प्रीमियम आय चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 14 प्रतिशत बढ़कर 7,588 करोड़ रुपए रही है। एक साल पहले यह 6,655 करोड़ रुपए थी। नए बिजनेस का मार्जिन 18.7 प्रतिशत सुधरा है। इसका एयूएम 1.46 लाख करोड़ रुपए इसी अवधि में रहा है। इसमें 16 प्रतिशत का रिटर्न मिल सकता है।

नैटको फार्मा में 14 प्रतिशत के रिटर्न की उम्मीद

इसी तरह नैटको फार्मा में 14 प्रतिशत का रिटर्न मिल सकता है। इसका भाव इस समय 885 रुपए है जबकि लक्ष्य 1,008 रुपए है। यह कंपनी फिनिश्ड डोसेज फॉर्मूलेशन (एफडीएफ) के डेवलपिंग, निर्माण और मार्केटिंग का काम करती है। कंपनी देश में वित्त वर्ष 2021 में 10-12 उत्पाद लांच करने की तैयारी में है। इसने पहली तिमाही में 5 उत्पाद लांच किया है। यह एग्रोकेमिकल बिजनेस में जाने की तैयारी कर रही है और इसके लिए रेगुलेटरी मंजूरी का इंतजार कर रही है।

आनंद राठी ब्रोकरेज हाउस की सलाह

आनंद राठी ब्रोकरेज हाउस के मुताबिक इस समय निवेशकों को एचसीएल टेक के शेयर को 931 रुपए के लक्ष्य पर खरीदना चाहिए। एचसीएल सॉफ्टवेयर में नया निवेश का अब पिछली दो तिमाहियों से रिटर्न मिलने लगा है। यह निवेश लाभ के साथ नकदी का जनरेशन भी कर रहा है। कंपनी के मैनेजमेंट ने रेवेन्यू ग्रोथ का गाइडेंस दिया है। यह अगली तीन तिमाहियों में दिखने लगेगा। इसमें ऑपरेटिंग मार्जिन 19.5 से 20.5 प्रतिशत तक हो सकती है।

ब्रोकरेज हाउस का अनुमान है कि नई सेवाओं और नए प्रोडक्ट को लेकर कंपनी की रणनीति अच्छी रहेगी। यह शेयर 827 रुपए पर कारोबार कर रहा है।

सीडीएसएल को 563 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह

इसी तरह सेंट्रल डिपॉजिटरी सर्विसेस लिमिटेड (सीडीएसएल) को 563 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी गई है। यह इस समय 472 रुपए पर कारोबार कर रहा है। सीडीएसएल देश की सबसे बड़ी डिपॉजिटरी है। इसका मार्केट शेयर एक्टिव डिमैट अकाउंट में 51 प्रतिशत है। इसका रेवेन्यू काफी स्थिर है। हालांकि इसका रेवेन्यू डाइवर्सिफाइ है। सीडीएसएल अभी भी नई टेक्नोलॉजी को विकसित करने पर फोकस कर रही है।

धानुका एग्रोटेक को 1,030 के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह

इसी ब्रोकरेज हाउस ने धानुका एग्रोटेक को 1,030 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। कंपनी तेजी से बढ़ रहे कुछ सेगमेंट में प्रवेश करने की योजना बनाई है। कंपनी ने हाल में 2 नए प्रोडक्ट को लांच किया है और आनेवाले दो सालों में यह 10 नए प्रोडक्ट लांच करेगी। यह कंपनी पूरी तरह से कर्ज मुक्त है। कंपनी ने हाल में 10 लाख शेयरों को प्रति शेयर एक हजार रुपए के मूल्य पर बायबैक करने की घोषणा की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने आत्मविश्वास व कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे और सफलता भी हासिल होगी। घर की जरूरतों को पूरा करने में भी आपका समय व्यतीत होगा। किसी निकट संबंधी से...

और पढ़ें