• Hindi News
  • Business
  • Zomato IPO Latest News; Online Food Delivery Company Gets SEBI Approval For Rs 8250 Crore

IPO मार्केट में हलचल तेज:जौमैटो के 8250 करोड़ रुपए के IPO को मिली मंजूरी, ऑफर फॉर सेल में इन्फो एज बेचेगी 375 करोड़ के शेयर

मुंबई5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो (Zomato) जल्द ही पब्लिक इश्यू लाने वाली है। इसका IPO साइज 8,250 करोड़ रुपए का होगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मार्केट रेगुलेटर सेबी ने IPO को मंजूरी भी दे दी है। यह अगस्त तक लॉन्च भी किया जा सकता है।

इन्फो एज ने OFS में हिस्सेदारी बिक्री को घटाया
एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक जोमैटो में कोरा मैनेजमेंट, टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट, फिडेलिटी समेत इन्फोएज का निवेश है। इसमें सबसे बड़ी हिस्सेदारी (18.4%) इन्फो एज की है, जो ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए 375 करोड़ रुपए के शेयर बेचेगी। कंपनी पहले जोमैटो के इश्यू में 750 करोड़ रुपए का OFS लाने वाली थी।

जौमैटो ने 4 जुलाई को एक्सचेंज को दी गई जानकारी में बताया कि कंपनी ने ऑफर फॉर सेल का साइज घटा दिया है। इन्फो एज ऑफर फॉर सेल के जरिए 375 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है। कंपनी ने IPO के लिए इसी साल अप्रैल में सेबी के पास रेड हेरिंग ड्राफ्ट प्रॉस्पेक्टस (फाइल) किया था।

पेटीएम भी IPO लाने की तैयारी
प्राइमरी मार्केट में पॉजिटिव सेंटीमेंट से घरेलू स्टार्टअप कंपनियां पब्लिक ऑफरिंग के लिए लगातार कोशिश में हैं। इसमें जोमैटो के साथ-साथ पेटीएम जैसे बड़े नाम शामिल हैं। पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्यूनिकेशन लिमिटेड अगले हफ्ते IPO के लिए सेबी के पास मसौदा जमा करा सकती है। कंपनी इस IPO से 17-18 हजार करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी में है। इसका वैल्यूएशन 1.85 लाख करोड़ रुपए के करीब माना जा रहा है।