पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत:Zomato ने शुरू की नई सर्विस; अब ग्राहक खुद अपना ऑर्डर पिक कर सकेंगे; कंपनी नहीं लेगी रेस्टोरेंट्स से कोई भी कमीशन

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो ने कारोबार को वापस पटरी पर लाने के लिए नई स्कीम शुरू कर दी है। जोमैटो ने बड़े पैमाने पर बुधवार को टेकअवे सर्विस की शुरुआत की है। इस सर्विस के जरिए ग्राहक जोमैटो के ऐप से फूड ऑर्डर कर सकते हैं और खुद ही अपना ऑर्डर पिक कर सकते हैं।

इसके जरिए ऑर्डर करने पर फूड की डिलीवरी जोमैटो का डिलिवरी ब्वॉय नहीं करेगा, बल्कि कस्टमर खुद अपना ऑर्डर पिकअप करेंगे। इसके लिए जोमैटो रेस्टोरेंट्स से कोई कमीशन नहीं लेगा और पेंमेंट गेटवे चार्ज भी नहीं वसूलेगा। इससे ना सिर्फ रेस्टोरेंट्स की बिक्री बढ़ेगी बल्कि उनका मुनाफा भी बढेगा।

कंपनी ने अपने ब्लॉग कहा कि फूड बिजनेस कोरोना महामारी के चलते शुरुआती नुकसान के बाद अब गति पकड़ रहा रहा है। हालांकि, वृद्धि एक समान नहीं है। उन्होंने लिखा कि हम लार्ज स्केल पर टेकअवे और सेल्फ पिकअप सर्विस लॉन्च कर रहे है और यह सेवा रेस्टोरेंट्स के लिए कमीशन फ्री होगी।

उन्होंने कहा, हमारे पास 55,000 से अधिक पार्टनर रेस्टोरेंट्स हैं और हम हर सप्ताह लाखों लोगों तक खाना पहुंचाते हैं। हमने यह कदम रेस्टोरेंट इकोसिस्टम को अपने पैरों पर खड़ा करने के लिए उठाया है। टेकअवे सर्विस से रेस्टोरेंट्स को ज्यादा फायदा होगा।

फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के मुताबिक फूड सप्लाई सुरक्षित है और लोगों को फूड पैकेजिंग से ड़रना नहीं चाहिए। कंपनी ने लॉकडाउन की शुरुआत से अब तक 13 करोड़ से अधिक ऑर्डर पहुंचाए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser