मार्केट:2021 में आएगा जोमैटो का IPO; कंपनी ने लीड इंवेस्टमेंट बैंकर के तौर पर कोटक महिंद्रा कैपिटल को चुना

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • कंपनी 14.6 करोड़ डॉलर से थोड़ा ज्यादा राशि अपने जे राउंड फंडिंग के तहत जुटाएगी

फूड-टेक यूनिकॉर्न जोमैटो 2021 की पहली छमाही में आईपीओ लाने की तैयारी में है। कंपनी ने इसके लिए लीड इंवेस्टमेंट बैंकर के तौर पर कोटक महिंद्रा कैपिटल का चयन किया है। कंपनी 14.6 करोड़ डॉलर से थोड़ा ज्यादा राशि अपने जे राउंड फंडिंग के तहत जुटाएगी।

वर्ष 2021 में आईपीओ लाने से पहले जोमैटो ने 1100 करोड़ रुपए जुटाने का तैयारी कर ली है। अगले कुछ सप्ताह में मिरेई एसेट ,स्टीडव्यू कैपिटल, लक्सर कैपिटल पार्टनर्स और एएसपी इंडिया जोमैटो में निवेश करेगी। इसके लिए जोमैटो 34,873 कन्वर्टिबल कल्मुलेटिव प्रेफरेंस शेयर (CCPS) जारी करेगी। इसकी कीमत 235 रुपए से 300 रुपए के बीच हो सकती है।

लिस्टिंग की लाइन:फ्लिपकार्ट, पेटीएम, जोमैटो, बिग बॉस्केट के साथ कई कंपनियां बना रही हैं आईपीओ की योजना, अगले साल से आ सकता है इश्यू

इस साल अक्टूबर में कंपनी ने पेसिफिक हॉरिजोन इंवेस्टमेंट ट्रस्ट से 37.9 करोड़ रुपए जुटाए हैं। पैसिफिक होराइजन इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट ने पहले इसी साल मार्च में जोमैटो में 5 मिलियन डॉलर का निवेश किया था। बता दें कि इसी साल सितंबर में कंपनी के को-फाउंडर और सीईओ दीपेंदर गोयल ने एक ईमेल के जरिए अपने स्टाफ को बताया था कि कंपनी मिड-2021 में आईपीओ लाने पर विचार कर रही है।

बता दें कि ऑनलाइन फूड इंडस्ट्री करीबन 80 अरब डॉलर की है। ऑन लाइन फूड डिलिवरी के बारे में अनुमान है कि यह 2025 तक 22 अरब डॉलर तक पहुंच सकती है। सालाना यह 40 प्रतिशत सीएजीआर की दर से बढ़ सकती है। इस सेगमेंट में जोमैटो की बाजार हिस्सेदारी 50 प्रतिशत है।

खबरें और भी हैं...