HSSC ने निकाली अलग-अलग पदों पर 1,007 सरकारी नौकरी, 17-42 साल तक के उम्मीदवार करें अप्लाई, 4 फरवरी तक कर सकते हैं आवेदन / HSSC ने निकाली अलग-अलग पदों पर 1,007 सरकारी नौकरी, 17-42 साल तक के उम्मीदवार करें अप्लाई, 4 फरवरी तक कर सकते हैं आवेदन

HSSC Jobs: ग्रेजुएट के लिए निकाली गई है अलग-अलग पदों पर वेकेंसी

Jan 07, 2019, 11:51 AM IST

HSSC Sarkari Naukri 2019: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने कई पदों पर सरकारी नौकरी निकालकर इच्छुक अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन (Online Application) आमंत्रित किए हैं। अगर आप ग्रेजुएट (Graduate) हैं या संबंधित पदों के लिए मांगी गई अर्हताओ को पूरा करते हैं तो आवेदन कर सकते हैं। हरियाणा स्टाफ सेेलेक्शन कमीशन (Haryana Staff Selection Commission) ने आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। और अप्लाई फरवरी तक किये जा सकेंगे। स्टेनोग्राफर (Stenographer), फिटर इंस्ट्रक्टर (Fitter Instructor), क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर (Craft Instructor), इलेक्ट्रीशियन (Electrician) समेत कई और पदों पर भी भर्ती निकाली गई है। जिनके लिए 17 से 42 साल तक के आवेदनकर्ता आवेदन कर सकते हैं अगर आप भी अप्लाई करना चाहते हैं तो इस सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करें लेकिन आवेदन से पूर्व इस पदों से संबंधित सभी निर्धारित मानदंडों की जानकारी अधिकारिक विज्ञापन से ज़रूर ले लें। ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) का लिंक नीचे दिया गया है। वही इनसे संबंधित बेसिक ज़रूर जानकारी हम भी आपको दे रहे हैं जो इस प्रकार है

पद का नाम और संख्या
हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने 1007 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर, स्टेनोग्राफर, टर्नर इंस्ट्रक्टर, वेल्डर इंस्ट्रक्टर, और हेल्थ सेनेटरी इंस्ट्रक्टर समेत कुल 24 अलग अलग पोस्ट हैं जिन पर भर्ती होनी है। किस पोस्ट पर कितनी वेकेंसी है इसकी जानकारी अधिकारिक विज्ञापन से लें।

शैक्षिक योग्यता
इन पदों के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता ग्रेजुएशन यानि स्नातक है। अभ्यर्थी को कम से कम ग्रेजुएट होना ज़रूरी है। इसके अलावा संबंधित पद के लिए आवश्यक योग्यता की जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आयु सीमा
खास बात ये है कि इन पदों के लिए 17 साल से लेकर 42 साल तक की आयु के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। किस पद के लिए कितनी आयु सीमा निर्धारित है इसकी जानकारी अधिकारिक विज्ञापन से लें।

आवेदन प्रक्रिया
इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन ही किया जाएगा। इसके लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट www.hssc.gov.in पर लॉग इन करें। आवेदन प्रक्रिया 5 जनवरी से शुरू हो चुकी है और आवेदन 4 फरवरी, 2019 तक किए जा सकेंगे।

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर आवेदक का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा।

इस भर्ती के लिए जारी अधिकारिक विज्ञापन के लिए यहां क्लिक करें
अन्य सरकारी नौकरी के लिए क्लिक करें



X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना