• Hindi News
  • Career
  • Admit Card Issued For Bihar 68th Prelims Exam, Exam On February 12

बिहार पीसीएस परीक्षा 2023:बिहार 68वीं प्रीलिम्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 12 फरवरी को एग्जाम

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार 68वीं संयुक्त (प्रारंभिक) परीक्षा का आयोजन राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा 12 फरवरी 2023 को किया जाना है। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड ऑनलाइन डाउनलोड करने होंगे, जिसे आयोग ने डाक द्वारा न भेजे जाने की घोषणा की है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए फॉर्म भरा है, वे बीपीएससी के अप्लीकेशन पोर्टल, onlinebpsc.bihar.gov.in पर अपने यूजर नेम और पासवर्ड से लॉग-इन करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

जल्द डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

बीपीएससी 68वीं प्रिलिम्स एडमिट कार्ड 2023 के सम्बन्ध में आयोग ने उम्मीदवारों से कहा है कि वे अपना एडमिट कार्ड आखिरी पलों का इंतजार किए बिना जल्द से जल्द डाउनलोड कर लें। आखिरी पलों में अधिक संख्या में यूजर्स के वेबसाइट पर एक साथ विजिट करने से टेक्निकल प्रॉब्लम की संभावना रहती है।

281 पदों पर होगी भर्ती

बिहार लोक सेवा आयोग ने इस बार की परीक्षा का आयोजन 281 पदों के लिए किए जाने की घोषणा की है। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए प्रीलिम्स का आयोजन किया जाएगा।

परीक्षा में होगी निगेटिव मार्किंग

बीपीएससी द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, प्रीलिम्स एग्जाम दो घंटे की होगी और इसमें जनरल नॉलेज के 150 एमसीक्यू होंगे। इस परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी होगी। प्रीलिम्स एग्जाम में प्रदर्शन के आधार पर 10 गुना उम्मीदवारों को मेन एग्जाम के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की डायरेक्ट लिंक

ऑफिशियल नोटिफिकेशन लिंक