पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Career
  • AICTE Releases Schedule For Academic Session 2021 22, Classes Of First Year Students To Be Start From September 15

एकेडमिक ईयर 2021-22:AICTE ने नए सेशन के लिए जारी किया एकेडमिक कैलेंडर, 15 सितंबर से शुरू होगी फर्स्ट ईयर स्टूडेंट्स की क्लासेस

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (AICTE) ने न्यू एकेडमिक सेशन के लिए एकेडमिक कैलेंडर जारी कर दिया है। काउंसिल ने जानकारी दी कि देश के सभी टेक्निकल इंस्टीट्यूट में 15 सितंबर 2021 से फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स की क्लासेस शुरू हो जाएंगी। वहीं, टेक्निकल कोर्सेस में एडमिशन के लिए पहले राउंड की काउंसलिंग को 31 अगस्त तक पूरा करने की घोषणा की है।

9 सितंबर तक पूरी होगी दूसरे राउंड की काउंसलिंग

दूसरे राउंड की काउंसलिंग 9 सितंबर तक पूरी कर ली जाएगी। इस बारे में AICTE ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर एकेडमिक कैलेंडर 2021-22 जारी कर दी है। काउंसिल ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन्स के आधार पर यह कैलेंडर तैयार किया है। AICTE ने हायर एजुकेशनल इंस्टीट्यूट से कहा है कि वे स्टूडेंट्स को पूरी फीस सबमिशन करने के लिए फोर्स ना करें। स्टूडेंट्स से फीस तीन-चार इंस्टॉलमेंट में ली जा सकती है।

AICTE ने सभी कॉलेजों को दिए निर्देश

इसके लिए AICTE ने सभी कॉलेजों को निर्देश दिया गया है कि वे इस जानकारी को अपनी वेबसाइट्स पर डिस्प्ले करें और ई-मेल के जरिए स्टूडेंट्स को इस बारे में जानकारी दी दे। इससे पहले 5 मई को जारी अपने दिशानिर्देशों में, काउंसिल ने इंस्टीट्यूट को क्षेत्र में अन्य कॉलेजों, संस्थानों के स्टूडेंट्स के साथ अपने इंटरनेट बैंडविड्थ को शेयर करने का भी निर्देश दिया है, जो इंटरनेट कनेक्शन की कमी से परेशान हैं।