पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • AIIMS MBBS Exam 2019: Apply Online For AIIMS MBBS Exam 2019, How To Apply For MBBS Exam

AIIMS MBBS 2019: दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

AIIMS MBBS 2019: डॉक्टर बनने की इच्छा है और चाहते हैं ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस(एम्स) में दाखिला। तो ये ख़बर आपके लिए बेहद अहम है। एम्स ने 30 नवंबर से एमबीबीएस कोर्स में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। ये आवेदन प्रक्रिया 3 जनवरी, 2019 तक चलेगी लिहाज़ा आपके पास काफी समय है। सोच समझकर और आवेदन पत्र को ध्यान से पढ़कर आवेदन किया जा सकता है। अगर आप भी इसके लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो एम्स की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। ये परीक्षा एम्‍स दिल्‍ली, पटना, भोपाल, भुवनेश्‍वर, ऋषिकेश और रायपुर के मेडिकल कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है।
2 बार कराना होगा रजिस्ट्रेशन
खास बात ये है कि इस बार एमबीबीएस कोर्स में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन दो बार कराना होगा। पहला बेसिक रजिस्ट्रेशन है तो दूसरा फाइनल रजिस्ट्रेशन।  बेसिक रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 30 नवंबर से शुरू होकर 3 जनवरी 2019 शाम पांच बजे तक चलेगी। वही फाइनल रजिस्ट्रेशन 21 फरवरी, 2019 से शुरू होकर 12 मार्च, 2019 तक होंगे।
आवेदन पत्र को ध्यान से पढ़ें
जो भी इस कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन करने जा रहा है उन्हे ये सलाह दी जा रही है कि आवेदन पत्र को ध्यान से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें। आवेदन पत्र का लिंक नीचे दिया जा रहा है।
  आवेदन पत्र पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

 


 
खबरें और भी हैं...