• Hindi News
  • Career
  • Allahabad High Court Recruitment Exam Admit Card For The Post Of Review Officer Issued, Follow These 7 Steps To Download

AHC RO Admit Card 2021:इलाहाबाद हाईकोर्ट में रिव्यू ऑफिसर के पद पर होने वाली भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड करने के लिए ये 7 स्टेप्स फॉलो करें

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इलाहाबाद हाईकोर्ट में रिव्यू ऑफिसर (RO) के पद पर होने वाली भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी हो गया है। इस परीक्षा में आवेदन करने वाले उम्मीदवार इलाहाबाद हाईकोर्ट ऑफिशियल वेबसाइट allahabadhighcourt.in या recruitment.nta.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स

रिव्यू ऑफिसर (RO) के पद पर भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 46 सीटें तय की गई हैं। इसमें जनरल कैटेगरी के लिए 25 सीटें, ओबीसी के लिए 12, एससी के लिए 9 सीटें तय हुई हैं।

एग्जाम डिटेल्स

इन पदों पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट और कंप्यूटर नॉलेज टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट में सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को कंप्यूटर नॉलेज टेस्ट राउंड में शामिल होना होगा।

सिलेक्शन प्रोसेस

  • उम्मीदवारों का सिलेक्शन दो स्टेप्स की परीक्षा से किया जाएगा। पहले चरण में एमसीक्यू प्रश्न पूछे जाएंगे। इसमें कुल 200 अंकों के लिए परीक्षा होगी।
  • इस टेस्ट में 200 प्रश्न पूछे जाएंगे और इसके लिए उम्मीदवारों को 3 घंटे का समय मिलेगा। हर प्रश्न के लिए 1 अंक निर्धारित किए गए हैं। इस टेस्ट में कोई भी नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी।
  • दूसरे स्टेप्स में कंप्यूटर नॉलेज टेस्ट होगा। यह टेस्ट इंग्लिश में आयोजित किया जाएगा। इसमें उम्मीदवारों को 20 मिनट में 500 वर्ड लिखने होंगे। 50 मार्क्स के लिए यह परीक्षा आयोजित की जाएगी।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

स्टेप 1- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- allahabadhighcourt.in पर जाएं।

स्टेप 2- वेबसाइट के होम पेज पर Recruitment पर क्लिक करें।

स्टेप 3- अब High Court of Judicature at Allahabad के लिंक पर जाएं।

स्टेप 4- यहां Admit Card के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 5- उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें।

स्टेप 6- सबमिट करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा।

स्टेप 7- एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और आगे के इस्तेमाल के लिए प्रिंट लेकर रखें।