• Hindi News
  • Career
  • Application For Company Secretary Executive Entrance Test Starts, Exam Will Be Conducted On July 9, 2022

ICSI CSEET July 2022:कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन शुरू, 9 जुलाई 2022 को होगा परीक्षा का आयोजन

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) ने कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (सीएसईईटी) जुलाई 2022 सेशन के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। संस्थान द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, सीएसईईटी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार परीक्षा के लिए अपना रजिस्ट्रेशन 15 जून 2022 तक कर सकेंगे। दूसरी तरफ आईसीएसआई द्वारा सीएसईईटी का आयोजन 9 जुलाई 2022 को किए जाने की तारीख तय की गई है।

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि CSEET जुलाई 2022 सेशन के लिए ऑनलाइन आवेदन करते समय उन्हें ICSI द्वारा निर्धारित किए गए 1000 रुपये का शुल्क का देना होगा। इसका भुगतान उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यमों से कर सकेंगे। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग, आदि उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में 75 फीसदी की छूट दी गई है। इन उम्मीदवारों को 250 रुपये का शुल्क CSEET रजिस्ट्रेशन जुलाई 2022 के दौरान भरना होगा।

योग्यता

  • कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी स्ट्रीम में 10+2 की परीक्षा पास की हो।
  • इस वर्ष 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं देने जा रहे स्टूडेंट्स या एग्जाम दे चुके और रिजल्ट का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स भी आवेदन कर सकते हैं।
  • आईसीएआई ने सीएसईईटी जुलाई 2022 में शामिल हुए बिना एडमिशन के लिए फाउंडेशन कोर्स, आईसीएआई या आइसीएमएआई के फाइनल या 50 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएशन या पीजी पास उम्मीदवारों को योग्य घोषित किया है। इन सभी में से कोई भी योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों के प्रवेश परीक्षा में शामिल होने की जरूरत नहीं होगी। ये उम्मीदवार सीएसईईटी जुलाई 2022 सेशन में सीधे एडमिशन ले सकते हैं।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन

ऑनलाइन आवेदन